Pratapgarh News :  उमरवैश्य समाज सभा ने किया 18वें छात्र- छात्रा सम्मान समारोह का आयोजन

UPT | सम्मानित छात्र-छात्राएं

Jul 01, 2024 02:08

प्रतापगढ़ जिला उमरवैश्य समाज सभा द्वारा आयोजित 18वें छात्र-छात्रा सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को चिलबिला स्थित उमरवैश्य धर्मशाला में...

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिला उमरवैश्य समाज सभा द्वारा आयोजित 18वें छात्र-छात्रा सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को चिलबिला स्थित उमरवैश्य धर्मशाला में राष्ट्रीय अध्यक्ष रामजी उमरवैश्य की अध्यक्षता में संपन्न हुई। समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्वलित कर किया गया। बच्चों ने सरस्वती वंदना व गीत प्रस्तुत कर समारोह में चार चांद लगाया।

125 मेधावियों को किया सम्मानित
समाज सभा के संरक्षक समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य ने बताया कि रविववार को 18वें छात्र-छात्रा सम्मान समारोह में 125 मेधावियों को सम्मान पत्र, मेडल, बैग आदि देकर सम्मानित किया गया। समाज सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मांग की गई की है कि प्रतापगढ़ में होने वाला मेधावी सम्मान पूरे देश में समाज के छात्र-छात्राओं का कर उत्साह बढ़ाया जाए।

पूरे देश में समाज के मेधावियों के सम्मान की घोषणा
मुख्य अतिथि उमरवैश्य समाज सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामजी उमरवैश्य ने कहा कि प्रतापगढ़ का उमरवैश्य समाज ने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। सामूहिक विवाह का शुभारंभ भी प्रतापगढ़ से हुआ था। आज पूरे देश में कई प्रान्तो में आयोजित हो रहा है। मैं समाज सभा के संरक्षक रोशनलाल उमरवैश्य की मांग का समर्थन करते हुए आज ही पूरे देश में समाज के मेधावियों के सम्मान की घोषणा करता हूं। 

सभी प्रान्तो को करेंगे लेटर जारी 
सभी प्रान्तो को लेटर जारी कर हर प्रान्तो में रह रहे समाज के पदाधिकारीयो से अनुरोध करता हूं कि इसे अपने-अपने क्षेत्र में मेधावियों का सम्मान का कार्यक्रम आयोजित करें। सभी अतिथियों का आभार जताते हुए जिला अध्यक्ष गुलाबचंद उमरवैश्य ने कहा कि आप सब के परिश्रम से ही आज 18वां छात्र-छात्रा सम्मान समारोह संपन्न हो सका। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री शोभनाथ व स्वपनिल उमरवैश्य ने किया।

यह लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम को संपन्न कराने में अपना अथक योगदान देने में समाज सभा के कोषाध्यक्ष मदनलाल, जवाहरलाल, हनुमान प्रसाद, महादेव, विश्वनाथ, डॉ श्याम, देवेंद्र गुप्ता, अमन, भाजयूमो के पूर्व अध्यक्ष रवि गुप्ता, श्रीराम, दीपक सभासद, शोभनाथ, स्वप्निल उमरवैश्य, अजय कुमार, शिव विलास, सनी, महिला सभा की अध्यक्ष पूनम गुप्ता, महामंत्री रेखा उमरवैश्य व सैकड़ो की संख्या में समाज के पदाधिकारी, छात्र-छात्रा व अभिभावक मौजूद रहे।

Also Read