ट्रेन से करते थे शराब की तस्करी : बिहार ले जाकर ऊंचे दामों में बेचते थे, RPF ने अब तक 30 को दबोचा

UPT | शराब तस्करों के साथ रेलवे सुरक्षा बल के लोग

Oct 20, 2024 15:43

प्रयागराज मंडल के रेलवे सुरक्षा बल ने वित्तीय वर्ष 2024-25 में शराब तस्करी के 24 मामले पंजीकृत किए हैं और 30 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे सात लाख बहत्तर हजार रुपये से अधिक की शराब जब्त की गई है।

Prayagraj News : प्रयागराज में रेलवे सुरक्षा बल अपने यात्रियों की सुखद और सुरक्षित यात्रा के लिए निरंतर अभियान चलाता रहता है। इसी क्रम में, रेलवे सुरक्षा बल ऑपरेशन सतर्क के माध्यम से शराब तस्करों के विरुद्ध अभियान चला रहा है। प्रयागराज मंडल के रेलवे सुरक्षा बल ने वित्तीय वर्ष 2024-25 में शराब तस्करी के 24 मामले पंजीकृत किए हैं और 30 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे सात लाख बहत्तर हजार रुपये से अधिक की शराब जब्त की गई है।

अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार
रेलवे सुरक्षा बल प्रयागराज के उप निरीक्षक टीपी सरोज एवं राजकीय रेलवे पुलिस के उप निरीक्षक पंकज कुमार सिंह ने अपनी टीम के साथ रेलवे के माध्यम से अवैध रूप से शराब की तस्करी एवं अन्य अपराधों को अंजाम देने वाले अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान में प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 4 और 5 से शराब तस्कर प्रभाकर सिंह पुत्र अनिल सिंह, उम्र 32 वर्ष, चमरूपुर नंदौत, फूलपुर प्रयागराज और जनार्दन सिंह पुत्र अनिल सिंह, उम्र 26 वर्ष, चमरूपुर नंदौत, फूलपुर, प्रयागराज को भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

ट्रेन से कर रहे थे तस्करी
इन दोनों तस्करों से 180 एमएल वाले 121 ऑफिसर च्वाइस पाउच बरामद किए गए। बरामद की गई शराब की अनुमानित कीमत 14,520 रुपये है। ये शराब तस्कर ट्रेनों के माध्यम से शराब की तस्करी कर बिहार प्रांत ले जाकर ऊंचे दामों में बेचने के अवैध कारोबार में संलग्न थे। इनके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Also Read