Prayagraj News : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर स्कूली बच्चों ने बनाई मानव श्रृंखला

Uttar Pradesh Times | नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

Jan 23, 2024 17:19

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती प्रयागराज में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस मौके पर स्कूली बच्चों और शहरवासियों ने यातायात जागरूकता को लेकर मानव श्रृंखला भी बनाई। वहीं डीएम प्रयागराज नवनीत सिंह चहल ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई।

Prayagraj News : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती प्रयागराज में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस मौके पर स्कूली बच्चों और शहरवासियों ने यातायात जागरूकता को लेकर मानव श्रृंखला भी बनाई। वहीं डीएम प्रयागराज नवनीत सिंह चहल ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई। इसके साथ ही मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर भी लोगों को जागरूक किया गया।

सुभाष चंद्र बोस की मनाई जयंती
जिले में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर डीएम नवनीत सिंह चहल ने सबसे पहले सुभाष चौक स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इसके बाद मौजूद अन्य अतिथियों ने भी नेता जी सुभाष चन्द्र बोस को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर डीएम ने सुभाष चौक पर मौजूद छात्र-छात्राओं और आम नागरिकों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई। वहीं डीएम ने लोगों से अपील की, कि सभी यातायात नियमों का पालन करें, ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके और लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकें। उन्होंने कहा कि सड़क जागरूकता का यह अभियान 15 जनवरी से लेकर 14 फरवरी तक चलता रहेगा। जिसके तहत पुलिस कमिश्नरेट प्रयागराज की ओर से विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 

लोगों ने बनाई मानव श्रृंखला
इस दौरान लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प लिया। वहीं डीएम ने इस मौके पर जिले में चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर भी लोगों को जागरूक किया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि संविधान ने लोकतंत्र की व्यवस्था को मजबूत करने के लिए मत का अधिकार दिया हुआ है। इसलिए जो भी लोग 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं, वह मतदाता बनें और साथ ही आगामी आने वाले चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।

Also Read