कांशीराम की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम : चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी, आदर्शों और कार्यों को किया याद

UPT | बहुजन नायक कांशीराम की पुण्यतिथि मानते सपा कार्यकर्ता।

Oct 09, 2024 17:16

प्रयागराज में बहुजन नायक व पूर्व सांसद कांशीराम की पुण्यतिथि समाजवादी पार्टी कार्यालय जार्ज टाउन में मनाई गई। पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।

Prayagraj News: प्रयागराज में बहुजन नायक और पूर्व सांसद कांशीराम की पुण्यतिथि का आयोजन समाजवादी पार्टी कार्यालय जार्ज टाउन में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कांशीराम की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया और उनके आदर्शों तथा कार्यों को याद किया।

इस कार्यक्रम में पूर्व प्रदेश सरकार के मंत्री और विधायक इंद्रजीत सरोज ने कांशीराम को सामाजिक परिवर्तन का महानायक बताया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक, मुलायम सिंह यादव धन्य हैं जिन्होंने ऐसे महापुरुष को अपना समर्थन देकर इटावा से देश की संसद में भेजने का कार्य किया। उनके प्रयासों से समाज के सबसे कमजोर वर्ग को राजनीतिक रूप से मजबूत किया गया, जिससे उन्हें सम्मान और स्वाभिमान के साथ जीने की प्रेरणा मिली।

कांशीराम के मार्गदर्शन को जारी रखकर सपा ने दिया पीडीए का नारा 
इंद्रजीत सरोज ने आगे बताया कि आज भी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) का नारा देकर उन दबे-कुचले लोगों के अधिकारों और सम्मान के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। उनका यह प्रयास कांशीराम के मार्गदर्शन को जारी रखता है, जिससे समाज में समानता और न्याय की भावना को बढ़ावा मिलता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष गंगापार अनिल यादव, महानगर अध्यक्ष सैयद इफ्तेखार हुसैन और यमुनापार अध्यक्ष पपूलाल निषाद ने की। संचालन का कार्य रविन्द्र यादव और कृपा शंकर बिंद ने किया। इस मौके पर एमएलसी डॉ. मानसिंह यादव, पूर्व विधायक मुजतबा सिद्दीकी, सत्यवीर मुन्ना और कई अन्य प्रमुख नेताओं ने भाग लिया।

विचारधारा को आगे बढ़ाने और उनके कार्यों को जीवन में उतारने का संकल्प लिया
इस आयोजन में उपस्थित लोगों ने कांशीराम की विचारधारा को आगे बढ़ाने और उनके कार्यों को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में शामिल सभी नेताओं ने कांशीराम के योगदान को न केवल याद किया, बल्कि उनके दिखाए रास्ते पर चलने का भी आश्वासन दिया। इस तरह के आयोजनों से कांशीराम के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ-साथ समाज में उनके द्वारा किए गए कार्यों को आगे बढ़ाने का संदेश भी मिलता है। कार्यक्रम ने यह साबित कर दिया कि उनके विचार और आदर्श आज भी लोगों के दिलों में जीवित हैं और समाज के लिए प्रेरणा का स्रोत बने हुए हैं। 

Also Read