UPSC CMS 2024 : यूपीएससी सीएमएस परीक्षा का साक्षात्कार कार्यक्रम जारी, आयोग ने की घोषणा

UPT | Symbolic Image

Sep 10, 2024 16:33

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 30 जुलाई 2024 को संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (CMSE 2024) के परिणामों की घोषणा की थी। अब आयोग ने मुख्य परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार...

Prayagraj News : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 30 जुलाई 2024 को संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा (CMSE 2024) के परिणामों की घोषणा की थी। अब आयोग ने मुख्य परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। साक्षात्कार का दौर 23 सितंबर 2024 से शुरू होगा और यह दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। जिसमें सुबह 9 बजे और दोपहर 1 बजे होगा।

जल्द जारी होगा ई-समन पत्र
साक्षात्कार के लिए ई-समन पत्र बहुत जल्द जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को ये ई-समन पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.in से डाउनलोड करने होंगे। यदि कोई उम्मीदवार निर्धारित तिथि और समय के भीतर डीएएफ जमा नहीं करता है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और उसे कोई ई-समन पत्र जारी नहीं किया जाएगा।

साक्षात्कार में 1739 उम्मीदवार लेंगे हिस्सा
आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 1,739 उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार का कार्यक्रम प्रदान किया गया है। बाकी उम्मीदवारों के साक्षात्कार कार्यक्रम को जल्द ही अपलोड किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को यात्रा व्यय की प्रतिपूर्ति की जाएगी। जो द्वितीय/स्लीपर श्रेणी के ट्रेन किराए तक सीमित है। इस भर्ती अभियान के तहत सरकारी विभागों में कुल 827 चिकित्सा अधिकारियों की नियुक्ति होनी है।

Also Read