Saharanpur news : सरसावा से हिंडन और मुरादाबाद के लिए शुरू होगी उड़ान, जारी हुई रेट लिस्ट

UPT | सरसावा सिविल एयरपोर्ट से गाजियाबाद के हिंडन और मुरादाबाद के लिए हवाई सेवा जल्द

Oct 25, 2024 12:03

फ्लाईबिग कंपनी के लिए मंत्रालय की तरफ से किराए की सूची जारी की गई है। केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत किराया तय किया है।

Short Highlights
  • सरसावा एयरपोर्ट से पांच शहरों के लिए शुरू होगी उड़ान
  • हिंडन और मुरादाबाद के लिए 19 सीटर वायुयान भरेंगे उड़ान 
  • हवाई सेवाओं का संचालन करने वाली कंपनी ने जारी की रेट लिस्ट 
Saharanpur news : सहारनपुर के सरसावा सिविल एयरपोर्ट से गाजियाबाद के हिंडन और मुरादाबाद के लिए हवाई सेवा जल्द ही शुरू होगी। इसके लिए पूरी तैयार कर ली गई है। सरसावा से गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट के लिए 2300 रुपये और मुरादाबाद के लिए 3200 रुपये में हवाई यात्रा कर सकेंगे। इस रेट लिस्ट में टैक्स अलग से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा वाराणसी, गोरखपुर और कुशीनगर के लिए हवाई सेवाओं का संचालन जल्द ही शुरू होगा। हवाई कंपनी स्पाइसजेट ने अभी इन तीन शहरों के लिए किराया सूची जारी नहीं की है।

पांच नवंबर को शुरू होनी है हवाई सेवा 
सरसावा सिविल एयरपोर्ट से आगामी पांच नवंबर को हवाई सेवाएं शुरू होगी। सरसावा से अभी पांच शहरों के लिए उड़ान शुरू होगी। इन पांच शहरों में गाजियाबाद हिंडन, मुरादाबाद, गोरखपुर, वाराणसी और कुशीनगर शामिल है। हिंडन और मुरादाबाद के लिए फ्लाईबिग कंपनी हवाई सेवा देगी। जिसमें 19-19 सीटर वायुयान उड़ान भरेंगे। 

फ्लाईबिग कंपनी के लिए मंत्रालय की तरफ से किराए की सूची जारी
फ्लाईबिग कंपनी के लिए मंत्रालय की तरफ से किराए की सूची जारी की गई है। केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत किराया तय किया है। जिसके अनुसार सरसावा से गाजियाबाद हिंडन का किराया 2300 रुपये रहेगा और मुरादाबाद के लिए 3200 रुपये किराया देगा। निर्देश है कि कंपनी को इसी या इससे कम दरों पर यात्रियों को टिकट उपलब्ध कराना होगा। गोरखपुर, कुशीनगर और वाराणसी के लिए स्पाईजेट कंपनी सेवा देगी। इन तीनों शहरों के लिए कितना किराया होगा, इसके लिए भी जल्द सूची जारी होने की उम्मीद है।
 

Also Read