भाकियू की दो दिवसीय पैदल यात्रा : हाईवे पर कट बनाने की कर रहे मांग, राकेश टिकैत ने किया नेतृत्व

UPT | भाकियू की दो दिवसीय पैदल यात्रा

Oct 23, 2024 13:49

मुजफ्फरनगर में गांव भाज्जू पर कट बनाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन में अपनी पैदल यात्रा शुरू कर दी है। राकेश टिकैत ने यहां पहुंचकर यात्रा का नेतृत्व किया

Short Highlights
  • भाकियू की दो दिवसीय पैदल यात्रा
  • हाईवे पर कट बनाने की कर रहे मांग
  • राकेश टिकैत ने किया यात्रा का नेतृत्व
Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर में गांव भाज्जू पर कट बनाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन में अपनी पैदल यात्रा शुरू कर दी है। राकेश टिकैत ने यहां पहुंचकर यात्रा का नेतृत्व किया। उनके साथ सैकड़ों किसान भी प्रदर्शन में पहुंचे। माना जा रहा है कि यह कट बन जाने से 60 से अधिक गांवों को लाभ मिलेगा। राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक कट नहीं बनेगा, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

राकेश टिकैत ने साधा निशाना
राकेश टिकैत ने कहा कि ये आंदोलन चलता रहेगा, क्योंकि ये क्षेत्र की जनता की डिमांड है। इस कट से लोगों को फायदा होगा और कारोबार भी बढ़ेगा। वहां इंडस्ट्रीज, स्कूल इत्यादि बन सकते हैं। हमने इस संबंध में प्रशासन के साथ वार्ता हुई है, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।



3 साल से हो रही कट की मांग
शामली-मुजफ्फरनगर हाईवे पर स्थित गांव भाज्जू में कट की मांग लंबे वक्त से हो रही है। 3 साल पहले जब हाईवे का निर्माण हो रहा था, तब भी किसानों और ग्रामीणों ने कट नहीं होने का विरोध किया था। तब तत्कालीन डीएम जसजीत कौर ने किसानों को कट का आश्वासन भी दिया था, लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई थी।

किसानों की क्या है मांग
इस हाईवे पर मंसूरपुर के बाद से कोई कट नहीं है। अन्य एक्सप्रेस-वे पर कम दूरी पर कट बना दिए जाते हैं, लेकिन यहां रास्ता 50 किलोमीटर से भी अधिक लंबा है। राकेश टिकैत ने इसके पहले अगस्त में डीएम और परियोजना निदेशक से बात भी की थी। उन्होंने साफ कहा था कि रास्ता आप निकालो। इस दौरान अधिकारियों ने सर्विस रोड का विकल्प दिया, जो कई किमी दूर से था। इस पर उन्होंने कहा कि हमें कट चाहिए, विकल्प नहीं।

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले हवा और जहरीली : यूपी में गाजियाबाद-नोएडा का सबसे बुरा हाल, मेरठ और हापुड़ में भी हालात चिंताजनक

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : गाड़ी में जिंदा जल गया प्रॉपर्टी डीलर, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Also Read