पूर्व सीएम हरीश रावत ने बीजेपी पर साधा निशाना : बोले-अडानी-अंबानी को बढ़ावा देने में जुटी सरकार, संविधान बचाने की लड़ाई में कांग्रेस का साथ दें

UPT | पूर्व सीएम हरीश रावत

Oct 28, 2024 11:30

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि सरकार जनहित की बजाय कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों अडानी-अंबानी के हित में केंद्रित हैं।

Saharanpur News : सहारनपुर के छुटमलपुर में आयोजित एक स्वागत समारोह में भाजपा पर निशाना सधाते हुए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि सरकार जनहित की बजाय कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों अडानी-अंबानी के हित में केंद्रित हैं। ये स्वागत समारोह कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद मुजतबा द्वारा आयोजित किया गया था। उन्होंने समारोह में मौजूद सभी नागरिकों से अपील की कि वे संविधान की रक्षा के लिए कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का समर्थन करें।



भाजपा पर साधा निशाना
कार्यक्रम के दौरान हरीश रावत ने भाजपा शासित राज्यों की नीतियों पर निशाना साधते हुए कहा कि इन सरकारों की प्राथमिकता में किसान, मजदूर और युवा नहीं हैं। विकास और रोजगार को सरकार के एजेंडे में जगह नहीं मिल रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकारें जनता को झूठे वादों और खोखले दावों के बलबूते पर चला रही हैं।

जनता के बीच भाजपा का दोहरा चेहरा उजागर करने की अपील
हरीश रावत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे भाजपा के दोहरे चरित्र को जनता के समक्ष प्रस्तुत करें। उन्होंने कार्यकर्ताओं को निराश न होकर जनाधार बढ़ाने के लिए आगे बढ़ने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि जनता को भाजपा की आर्थिक नीतियों और कारपोरेट प्राथमिकताओं के बारे में जागरूक करना आवश्यक है। कांग्रेस का मानना है कि संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए भाजपा के असल चेहरे को उजागर करना बेहद जरूरी है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे संविधान की रक्षा के लिए कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का समर्थन करें। हरीश रावत ने अपनी बात को समाप्त करते हुए कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का उद्देश्य देश में संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखना और जनता के हितों की रक्षा करना है। भाजपा की नीतियों से असहमति जताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस का संघर्ष केवल सत्ता हासिल करने के लिए नहीं बल्कि लोकतांत्रिक संस्थाओं और संविधान को बचाने के लिए है।

स्वागत समारोह में कांग्रेस का जोरदार समर्थन
स्वागत समारोह के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हरीश रावत स्वागत किया। इस अवसर पर अब्दुल हसीब, प्रधान नासिर अली, प्रधान फरमान मलिक, मनोज चौधरी, राव यूसुफ, अरशद मलिक, परवेज मलिक, वकील मलिक, महबूब तल्हेड़ी, याहिया मलिक और सुखदेव चौहान समेत कई स्थानीय नेता उपस्थित रहे। सभी नेताओं ने हरीश रावत को माला पहनाकर सम्मानित किया और उनके विचारों का समर्थन किया।

केदारनाथ उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा
हरीश रावत ने कहा कि आगामी केदारनाथ उपचुनाव में कांग्रेस का उम्मीदवार भाजपा प्रत्याशी को बड़े अंतर से पराजित करेगा। उनका मानना है कि कांग्रेस इस चुनाव में भाजपा के झूठे वादों को बेनकाब कर जनता का समर्थन हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा का वास्तविक चेहरा जनता के सामने आ चुका है और जनता अब बदलाव चाहती है।

ये भी पढ़ें : केंद्र सरकार की तैयारी तेज : 2025 में फिर खुलेगी लंबे समय से पेंडिंग पड़ी जनगणना की फाइल, हो सकता है चक्र में बदलाव

उत्तरकाशी विवाद में भाजपा पर आरोप
हरीश रावत ने उत्तरकाशी में हुई हिंसा पर भी टिप्पणी करते हुए आरोप लगाया कि इस घटना के पीछे भाजपा का ही हाथ है। उनका कहना था कि इस तरह की गतिविधियों से भाजपा सामाजिक सौहार्द्र को प्रभावित कर रही है और देश को सांप्रदायिकता की ओर धकेल रही है। उन्होंने झारखंड और महाराष्ट्र में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन द्वारा सरकार बनाने की संभावना भी जताई और हरियाणा के हालिया परिणामों को "अप्रत्याशित" बताते हुए कहा कि इससे जनता में कांग्रेस के प्रति समर्थन का इज़ाफा हुआ है।

Also Read