'मैं कुछ-कुछ करके अक्षुण्ण रखूंगा…' : संविधान का मजाक उड़ाने पर विवाद में फंसे इमरान मसूद के भतीजे, वीडियो वायरल होने पर मांगी माफी

UPT | हमजा मसूद।

Jul 04, 2024 18:56

सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद के भतीजे हमजा मसूद एक विवादास्पद वीडियो के कारण चर्चा में आ गए हैं। वीडियो में हमजा संविधान की प्रति लेकर शपथ लेने का मजाक उड़ाते दिखाई दे रहे हैं।

Saharanpur News : सहारनपुर से कांग्रेस सांसद इमरान मसूद के भतीजे हमजा मसूद एक विवादास्पद वीडियो के कारण चर्चा में आ गए हैं। वीडियो में हमजा संविधान की प्रति लेकर शपथ लेने का मजाक उड़ाते दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं वे हंसते हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं इस दौरान एक कुत्ता भी भौंकता नजर आ रहा है। यह वीडियो सोशल  मीडिया पर वायरल हो गया है।
  वीडियो में क्या दिख रहा... 
वीडियो में हमजा हाथ में संविधान लिए हुए हंसते-खेलते नजर आ रहे हैं। वे मजाक में शपथ लेते हुए कहते सुनाई दे रहे हैं, "मैं कुछ-कुछ करके अक्षुण्ण रखूंगा... मैं वचन लेता हूं और मेरा वचन ही है शासन।" इस दौरान एक युवती उन पर फूल बरसा रही है, जबकि एक अन्य लड़की वीडियो बना रही है।



वीडियो वायरल होने पर मांगी माफी
यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया, जिसके बाद लोगों ने इसे संविधान का अपमान बताते हुए कड़ी आलोचना की। कई लोगों ने उत्तर प्रदेश सरकार से इस मामले में कार्रवाई की मांग भी की। विवाद बढ़ने पर हमजा मसूद ने एक नया वीडियो जारी कर माफी मांगी। उन्होंने कहा कि यह केवल एक मजाक था और उनका इरादा संविधान का अपमान करने का नहीं था। उन्होंने अपने कृत्य के लिए खेद व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें : Radha Rani Controversy : क्या है राधारानी विवाद? जिसे लेकर प्रेमानंद महाराज ने प्रदीप मिश्रा को दी माफी मांगने की सलाह...

संविधान को लेकर कांग्रेस को घेरा
यह घटना ऐसे समय में हुई है जब हाल ही में नवनिर्वाचित सांसदों द्वारा संसद में ली गई शपथ को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। कुछ सांसदों के नारेबाजी करने पर आलोचना हुई थी, जबकि कुछ ने अपने बचाव में सफाई भी दी थी। इस घटना ने एक बार फिर संविधान के प्रति सम्मान और जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारियों पर बहस छेड़ दी है। 

ये भी पढ़ें : हाथरस सत्संग हादसा : जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में याचिका दायर, संसद में उठा मामला

कौन हैं हमजा मसूद
हमजा के पिता नौमान मसूद और सांसद इमरान जुड़वां भाई हैं। नौमान गंगोह नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन हैं और गंगोह की राजनीति में सक्रिय रहते हैं। हमजा भी नगर पालिका के मौजूदा बोर्ड में सभासद हैं।

Also Read