लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में महिला यात्रियों से लूट : आभूषण और सामान लूटने के बाद बदमाश फरार, जीआरपी ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

UPT | लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस

Sep 23, 2024 20:38

घटना के बाद रेलवे पुलिस में हड़कंप मच गया, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिला। महिला यात्रियों का आरोप है कि सहारनपुर जीआरपी ने उनकी शिकायत दर्ज नहीं की, जिससे वे और भी परेशान हो गईं...

Short Highlights
  • लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में महिला यात्रियों के साथ लूट
  • महिलाओं के आभूषण और सामान लेकर भागे बदमाश
  • पुलिस कर रही मामले की जांच
Saharanpur News : लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में महिला यात्रियों के साथ बदमाशों ने सोने की चेन और आभूषण लूट लिए और फरार हो गए। घटना के बाद रेलवे पुलिस में हड़कंप मच गया, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिला। महिला यात्रियों का आरोप है कि सहारनपुर जीआरपी ने उनकी शिकायत दर्ज नहीं की, जिससे वे और भी परेशान हो गईं।

जंगल में रुकी थी ट्रेन
दरअसल, यह घटना तब हुई जब चंडीगढ़ निवासी अंजना अन्य चार महिलाओं के साथ ट्रेन नंबर 12231 लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के कोच एस-7 में बैठी थीं। महिलाओं ने बताया कि ट्रेन किसी जंगल में रुकी थी, तभी कुछ बदमाशों ने अचानक ट्रेन पर धावा बोल दिया। बदमाशों ने खिड़की के पास बैठी महिलाओं से आभूषण और सोने की चेन लूट ली और ट्रेन चलने से पहले ही भाग गए, जिससे बाकी यात्री दहशत में आ गए।



रेलवे पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट
इस दौरान, महिलाओं ने शोर मचाया, लेकिन ट्रेन में तैनात पुलिस कर्मी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। इसके बाद उन्होंने रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर लूट की सूचना दी। ट्रेन सहारनपुर पहुंचने में एक घंटे की देरी से आई, जहां रेलवे पुलिस ने संबंधित कोच में जाकर महिलाओं से जानकारी ली। महिलाओं का आरोप है कि जब उन्होंने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने की कोशिश की, तो रेलवे पुलिस ने उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया।

पुलिस कर रही मामले 
इस मामले में एसपी जीआरपी, आशुतोष शुक्ला ने बताया कि बरेली-रामपुर के बीच नगरिया रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन सिग्नल न मिलने के कारण रुकी थी। उन्होंने कहा कि कुछ यात्रियों से सामान झपटने की जानकारी मिली है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि सहारनपुर जीआरपी को रिपोर्ट लिखाने की जानकारी नहीं है, लेकिन आरोपियों को जल्द पकड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें- अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर : आरोपी के पिता ने सपा अध्यक्ष पर साधा निशाना, बोले-अखिलेश की इच्छा पूरी हुई

Also Read