सहारनपुर में बोले सांसद इमरान मसूद : राम के नाम पर हमसे नफरत क्यों?, जितने तुम्हारे, उतने ही मेरे भी

UPT | सांसद इमरान मसूद

Oct 13, 2024 22:28

सहारनपुर में रेलवे यूथ सोशल क्लब ने शनिवार रात रेलवे कॉलोनी में दशहरा महोत्सव का आयोजन किया, जिसकी अध्यक्षता चंद्रजीत सिंह निक्कू ने की। इस अवसर पर सांसद इमरान मसूद मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे...

Saharanpur News : सहारनपुर में रेलवे यूथ सोशल क्लब ने शनिवार रात रेलवे कॉलोनी में दशहरा महोत्सव का आयोजन किया, जिसकी अध्यक्षता चंद्रजीत सिंह निक्कू ने की। इस अवसर पर सांसद इमरान मसूद मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने हर रिश्ते को सम्मान के साथ निभाया। भगवान राम ने पिता-पुत्र, भाई-भाई, पति-पत्नी और प्रजा-राजा के बीच संबंधों को सच्चे अर्थ में परिभाषित किया।

यह भी पढ़ें- Hapur News : जयंत चौधरी ने भरी चुनावी हुंकार, यूपी में 10 सीटों पर होने वाला उपचुनाव हरियाण चुनाव की तरह जीतेंगे

भगवान राम के आदर्शों को अपनाने की अपील
रेलवे कॉलोनी में विजयदशमी के मौके पर कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने कहा कि भगवान राम के नाम पर नफरत क्यों की जाती है। उन्होंने यह भी कहा कि राम उतने ही आपके हैं, जितने उनके हैं। उन्होंने यह बात भी की कि भगवान राम केवल मंदिरों में नहीं मिलेंगे, बल्कि शबरी के झूठे बेरों में भी मिलेंगे। इमरान मसूद ने सभी से भगवान राम के आदर्शों को अपनाने की अपील की। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।



'राम सबके, नफरत किसी की नहीं'
सांसद इमरान मसूद ने कहा कि भगवान राम केवल एक नारा नहीं, बल्कि एक विश्वास हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राम भौतिकता से परे, मन की गहराइयों की प्यास हैं। राम मंदिर के फेरों में नहीं, बल्कि शबरी के झूठे बेरों में, पंचवटी की छांव में और मर्यादा में जीने में मिलते हैं। उन्होंने यह बात स्पष्ट की कि यह देश राम का है और हर कण में श्री राम की मौजूदगी है। राम किसी विशेष विचारधारा से बंधे नहीं हैं। इस पावन पर्व पर इमरान मसूद ने सभी से आग्रह किया कि वे प्रण लें कि प्रभु श्री राम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारेंगे।

Also Read