शामली में भीषण सड़क हादसा : अनियंत्रित टैंकर बीच सड़क पर पलटा, चार लोगों की मौत, पांच घायल

UPT | घटना के बाद मौके पर एकत्र भीड़

Apr 03, 2024 21:05

शामली जनपद में बुधवार शाम एक भीषण सड़क हादसा हो गया। दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर एलम बाईपास के पास बाइक सवार युवक को कुचलकर भागने का प्रयास कर रहा...

Shamli News : शामली जनपद में बुधवार शाम एक भीषण सड़क हादसा हो गया। दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर एलम बाईपास के पास बाइक सवार युवक को कुचलकर भागने का प्रयास कर रहा एक टैंकर बुढ़ाना तिराहे के पास अनियंत्रित होकर पलट गया। इस दौरान टैंकर के नीचे दबने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह मृतकों के शवों को टैंकर के नीचे से निकाला और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया।

पहले हादसे से बचने के लिए फरार होने के चक्कर में हुआ दूसरा हादसा
जानकारी के अनुसार, बुधवार को दिल्ली सहारनपुर हाईवे पर एक लिक्विड सीमेंट से भरा टैंकर शामली की ओर जा रहा था। बताया गया है कि इस दौरान जब टैंकर एलम बाईपास के पास पहुंचा तो टैंकर चालक ने एक बाइक सवार युवक एलम निवासी 30 वर्षीय मोनू को कुचल दिया। हादसे में मोनू की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा होने के बाद टैंकर चालक मौके से फरार होने का प्रयास करने लगा। इसी प्रयास में टैंकर चालक तेजी से चलाते हुए कांधला बस स्टैंड के पास बुढ़ाना मार्ग तिराहे पर पहुंचा तो अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया। पलटने के बाद टैंकर काफी दूर तक घिसटते हुए कई दुकानों को तोड़ते हुए डाक बंगले की दीवार को तोड़कर घुस गया। टैंकर पलटने से उसके नीचे कई लोग दब गए, जबकि कई चपेट में आकर घायल हो गए। हादसे के बाद मौके पर चींख पुकान मच गई।

आठ जेसीबी और चार हाइड्रा की मदद से टैंकर सीधा कर निकाले लोग
हादसे के दौरान टैंकर के नीचे दबने से एक चिकित्सक समेत तीन की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर घायल हो गए। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर कई जेसीबी व हाइड्रा से टैंकर के नीचे दबे तीनों शव को निकाला, लेकिन टैंकर पूरी तरह सीधा नहीं हो सका। टैंकर में लिक्विड सीमेंट भरा हुआ था। पुलिस ने आठ जेसीबी व चार हाइड्रा की मदद से टैंकर को सीधा करने का प्रयास किया, लेकिन वह सीधा नहीं हो सका। कड़ी मशक्कत के बाद टैंकर को थोड़ा ऊपर उठाकर उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला 

इन लोगों की हुई हादसे में मौत
टैंकर के नीचे दबकर मरने वालों में कांधला के मोहल्ला शेखजादगान निवासी 55 वर्षीय निजी चिकित्सक ओमवीर मलिक, मोहल्ला खैल निवासी विशाल और एक अज्ञात युवक है। जबकि घायलों के नाम दयाराम, फूल सिंह, उज्जवल, याकूब और बलवीर है। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा है और हाईवे पर वाहनों का आवागमन रोका गया है। घटना के बाद से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। 

Also Read