Varanasi News : फर्म सोसाइटीज एवं चिट्स का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार, जानें हैरान करने वाला मामला...

UPT | आरोपी बाबू अरविंद गुप्ता।

Sep 11, 2024 16:57

फर्म सोसाइटीज एवं चिट्स वाराणसी के हुकूलगंज कार्यालय के बाबू अरविंद कुमार गुप्ता को लगभग चार हजार रुपये रिश्वत लेते हुए भ्रष्टाचार निवारण संगठन ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उसे लालपुर पांडेयपुर थाने पर...

Varanasi News : फर्म सोसाइटीज एवं चिट्स वाराणसी के हुकूलगंज कार्यालय के बाबू अरविंद कुमार गुप्ता को लगभग चार हजार रुपये रिश्वत लेते हुए भ्रष्टाचार निवारण संगठन ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उसे लालपुर पांडेयपुर थाने पर लाया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

घूस देने पर ही काम होगा
सामाजिक संगठन प्रबोधिनी फाउंडेशन के नवीनीकरण के लिए चार रुपये रिश्वत लेने के लिये 22 जुलाई से काम को लटका रखा था। भ्रष्ट कर्मचारी अरविंद गुप्ता खुलेआम कह रहा था कि ऊपर तक आला अधिकारियों की हिस्सेदारी बंधी है। नवीनीकरण के लिए चार हजार एवं प्रबंध समिति पंजीकरण की प्रमाणित कापी के लिए दस हजार रुपये देने पर ही कार्य होगा।

भ्रष्ट लिपिक को जेल भेजा
अरविंद कुमार गुप्ता आज 4000 रुपये रिश्वत लेकर नवीनीकरण प्रमाण पत्र देने के लिए प्रबोधिनी फाउण्डेशन के संयुक्त सचिव संजय सिंह को कार्यालय में बुलाया था। साक्ष्य के साथ संजय सिंह की लिखित शिकायत पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी ने कार्रवाई 
करते हुए गिरफ्तार कर लिया। कैण्ट थाने में मुकदमा पंजीकृत कराकर भ्रष्ट लिपिक अरविन्द कुमार गुप्ता को जेल भेज दिया।

निलंबित करने की मांग
संजय सिंह ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन से इस भ्रष्ट विभाग के सहायक निबंधक फर्म सोसाइटीज की संलिप्ता का आरोप लगाया और निष्पक्ष जांच कर सभी संलिप्त आला अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की कि जांच निष्पक्ष हो। इसके लिये सरकार तत्काल सहायक निबंधक को निलंबित कर वाराणसी से मुक्त करें, ताकि जांच प्रभावित न हो।

Also Read