चंदौली न्यूज़ : धूमधाम से मनाई गई बसपा संस्थापक कांशीराम की जयंती, 85 फीसदी लोगों को किया जागरूक... 

UPT | जंयती कार्यक्रम में मौजूद लोग

Mar 15, 2024 20:02

चंदौली स्थित एक लॉन में शुक्रवार को बसपा संस्थापक कांशीराम की जयंती धूमधाम से मनायी गयी। इस दौरान वाराणसी मंडल के मुख्य कोआर्डिनेटर और...

Short Highlights
  • समाज के 6743 जातियों यानि 85 फीसदी लोगों के अंदर जागृति पैदा की।
  • दलितों को गुमराह करने का काम किया जा रहा है : बसपा जिलाध्यक्ष

 

Chandauli News (पवन तिवारी) : चंदौली स्थित एक लॉन में शुक्रवार को बसपा संस्थापक कांशीराम की जयंती धूमधाम से मनायी गयी। इस दौरान वाराणसी मंडल के मुख्य कोआर्डिनेटर और बसपा जिलाध्यक्ष घनश्याम प्रधान की मौजूदगी में बसपा कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने कांशीराम के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। साथ ही उनके जीवन संघर्ष और दलितों के उत्थान में दिए गए योगदान पर प्रकाश डाला। कांशीराम के पदचिह्नों पर चलने के संकल्प को दोहराया गया।

85 फीसदी लोगों को जागरूक किया
 वाराणसी मंडल के मुख्य कोऑर्डिनेटर डॉ. विनोद कुमार ने कहा कि कांशीराम महान युग पुरुष एवं सामाजिक परिवर्तन के महानायक थे। जिन्होंने समाज के 6743 जातियों यानि 85 फीसदी लोगों के अंदर जागृति पैदा कर राजनैतिक की चाबी से सत्ता प्राप्त करने का मार्ग दिखाने का कार्य किया। अब उनकी विचार धारा और सोच को आगे बढ़ाने का काम बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा पूरी निष्ठा और जिम्मेदारी के साथ किया जा रहा है। 

बहुजन कल्याण का बिगुल फूंकना होगा : विनोद कुमार
डॉ. विनोद कुमार ने कहा कि कांशीराम के जन्मदिन पर हम सभी को संकल्प लेना चाहिए। बसपा की विचार धारा को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करना चाहिए। बसपा जिलाध्यक्ष घनश्याम प्रधान ने कहा कि हम सभी को बहुजन समाज नायक कांशीराम के जीवन संघर्षों से प्रेरित होकर उनके दिखाए मार्ग पर चलना होगा। हमें शिक्षित और संगठित होकर बहुजन कल्याण का बिगुल फूंकना होगा, ताकि दलितों का शोषण, उत्पीड़न, दमन और उनके खिलाफ हो रहे अपराध को रोका जा सके। वर्तमान में दलितों को गुमराह करने का काम विभिन्न दलों के द्वारा किया जा रहा है। 

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान तिलकधारी बिंद, राजन खान, राकेश शर्मा, मुकेश कुमार, हेमंत कुमार, छविनाथ मौर्य, उमापति, सुभाष चंद्र, रमेश मास्टर, रामचरण राम, विनोद प्रधान, विजय बहादुर, श्रीकांत मौर्य, कमलाबिंद आदि मौजूद रहे।

Also Read