यात्रीगण कृपया ध्यान दें : डीडीयू होकर जाने वाली ट्रेनों के रूट में बदलाव, दूसरे मार्ग से चलेंगी ये आठ गाड़ियां

UPT | Indian railway

Oct 18, 2024 15:44

नई रेल लाइन बिछाने के लिए गोंदवाली स्टेशन पर आवश्यक कार्य किए जाने हैं। इस परियोजना के कारण डीडीयू स्टेशन से संचालित होने वाली आठ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया जाएगा...

Short Highlights
  • डीडीयू से होकर चलने वाली आठ ट्रेनों के मार्ग में बदलाव
  • पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने दी जानकारी
  • नई रेल लाइन बिछाने के कारण लिया गया निर्णय
Chandauli News : मध्यप्रदेश के जबलपुर रेल मंडल के कटनी-सिंगरौली रेलखंड पर नई रेल लाइन बिछाने के लिए गोंदवाली स्टेशन पर आवश्यक कार्य किए जाने हैं। इस परियोजना के कारण पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन रेलवे स्टेशन से संचालित होने वाली आठ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया जाएगा। 

इन मार्गों से होगा संचालन
ऐसे में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, सरस्वती चंद्र ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इन परिवर्तनों के चलते ट्रेनों को कटनी, मुड़वारा, सतना, प्रयागराज छिवकी, डीडीयू, सोननगर और गढ़वा रोड के रास्ते संचालित किया जाएगा। 



इन ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन
इनमें से मदार कोलकाता एक्सप्रेस 21 और 28 अक्टूबर को डाउन दिशा में, जबकि अप दिशा में 24 अक्टूबर को परिवर्तित मार्ग से चलेगी। संतरागाछी-अजमेर एक्सप्रेस 18 और 25 अक्टूबर को डाउन में, और 20 एवं 27 अक्टूबर को अप में चलेगी। इसके अलावा, हावड़ा भोपाल एक्सप्रेस 21 और 28 अक्टूबर को डाउन में, तथा 23 अक्टूबर को अप दिशा में नए मार्ग से जाएगी। अहमदाबाद-कोलकाता एक्सप्रेस भी 19 और 26 अक्टूबर को डाउन में और 23 अक्टूबर को अप में नए मार्ग पर चलेगी।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा : दो आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, CJM के आवास पर किया गया पेश

Also Read