Chandauli News : महानिरीक्षक ने जवानों को ईमानदारी से ड्यूटी निभाने का दिया संदेश, समस्याओं के समाधान का आश्वासन

UPT | आरपीएफ अफसरों संग बैठक करते आई जी

Aug 17, 2024 20:16

रेलवे सुरक्षा बल के महानिरीक्षक सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त अमरेश कुमार ने शनिवार को मानस नगर पोस्ट पर आयोजित सुरक्षा सम्मेलन में जवानों को ईमानदारी पूर्वक ड्यूटी करने का पाठ पढ़ाया।

Chandauli News : रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के महानिरीक्षक और प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त अमरेश कुमार ने शनिवार को मानस नगर पोस्ट पर आयोजित सुरक्षा सम्मेलन में आरपीएफ जवानों को ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करने का निर्देश दिया। इस मौके पर उन्होंने जवानों की समस्याएं भी सुनीं और उनके समाधान का आश्वासन दिया।

महानिरीक्षक ने की अधिकारियों के साथ बैठक
कार्यक्रम की शुरुआत डीआरएम कार्यालय परिसर में गार्ड ऑफ ऑनर से हुई, जहां महानिरीक्षक का स्वागत किया गया। इसके बाद अमरेश कुमार ने डीआरएम ऑफिस के सभागार में आरपीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक की और रेल अपराधों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि रेल अपराधों में कमी लाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं।

विभाग की कार्यशैली की दी जानकारी
बैठक के दौरान, आरपीएफ मंडल की ओर से पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विभाग की कार्यशैली और उपलब्धियों की जानकारी दी गई। इस प्रेजेंटेशन में यह भी बताया गया कि किस प्रकार आरपीएफ रेलवे संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है। महानिरीक्षक ने आरपीएफ की सराहना करते हुए कहा कि विभाग यात्री सुरक्षा और रेलवे संपत्ति की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। 



मानस नगर पोस्ट का किया निरीक्षण
महानिरीक्षक अमरेश कुमार ने इसके बाद मानस नगर पोस्ट का निरीक्षण किया और वहां आयोजित सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा लिया। सम्मेलन में उन्होंने जवानों को अपने कर्तव्यों को ईमानदारी और सत्य निष्ठा के साथ निभाने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जवानों की हर समस्या का समाधान किया जाएगा और उनके कार्य को और अधिक सशक्त बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

ये सभी रहे मौजूद
पत्रकारों से बातचीत के दौरान महानिरीक्षक ने कहा कि आरपीएफ, जीआरपी के साथ मिलकर यात्री सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है। विशेषकर यात्रियों के सामान चोरी की घटनाओं पर नियंत्रण के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि गया में पितृपक्ष मेला को लेकर विशेष तैयारियां की जा रही हैं, और ट्रेनों में सुरक्षा को और सख्त किया जाएगा। इस मौके पर वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त जेथिन बी राज, सहायक सुरक्षा आयुक्त संजय कुमार तिवारी, निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत, निरीक्षक रंजीत कुमार और पंकज कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। 

Also Read