चंदौली में खाद्य सुरक्षा विभाग का एक्शन : मिठाई की दुकानों पर छापेमारी, व्यापारियों ने अधिकारियों का किया घेराव, हंगामा

UPT | मौके पर हंगामा करते व्यापारी

Mar 21, 2024 19:30

सकलडीहा कस्बा में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पुलिस के साथ गुरुवार को मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान कुल तीन दुकानों से आधा दर्जन सैम्पल लिए गए...

Chandauli News (Pawan Tiwari) : सकलडीहा कस्बा में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पुलिस के साथ गुरुवार को मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान कुल तीन दुकानों से आधा दर्जन सैम्पल लिए गए। वहीं छापेमारी की सूचना पर व्यापारियों सहित व्यापारी नेता भी मौके पर जुट गए और अधिकारियों से सवाल जवाब करना शुरू कर दिया। हंगामा होता देख खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम वहां से चली गई। व्यापारी नेताओं ने आरोप लगाया कि होली पर्व पर अधिकारी व्यापारियों का शोषण कर रहे हैं, जो बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

तीन दुकानों पर की छापेमारी
सकलडीहा कस्बा में सहायक आयुक्त आरएल यादव के नेतृत्व में गुरूवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों पर छापेमारी करने पहुंची। टीम ने अम्बेडकर तिराहे से तीन मिठाई दुकानों से बर्फी, छेना, गुलाब जामुन सहित अन्य आधा दर्जन खाद्य प्रदार्थों के नमूने लिये। इस दौरान अधिकारियों ने जांच के लिए लिए नमूनों को प्रयोगशाला भेजकर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही। इसकी सूचना जब व्यापार मंडल अध्यक्ष दिलीप कुमार गुप्ता और कृष्णा सेठ को हुई तो यह लोग व्यपारियों के साथ अधिकारियों से सैम्पल लेने के प्रावधानों व नियमों पर जानकारी मांगने लगे।

व्यापारियों ने किया घेराव, हंगामा
इस दौरान अधिकारियों ने व्यापारियों से बात की, लेकिन व्यापारी उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं हुए। जिससे व्यापारियों व खाद्य विभाग के अधिकारियों में काफी बहस और नोकझोंक हो गई। व्यापारियों के भारी दबाव को देखते हुए टीम को बैरंग ही वापस लौटना पड़ा। उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष दिलीप गुप्ता ने बताया कि त्यौहारी मौसम में व्यापारियों का शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की कार्रवाई हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। वहीं व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा सेठ ने कहा कि जब कोई पर्व आता है तो छोटे व्यापारियों को परेशान किया जाता है। यह बंद होना चाहिए नही तो व्यापार बंद कर धरना प्रदर्शन करेंगे। खाद्य विभाग की टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी नेहा त्रिपाठी, अरविंद कुमार, विनय कुमार शाही रहे।

Also Read