सीएम योगी ने किया वर्चुअल उद्घाटन : प्रदेश के 18 अटल आवासीय विद्यालयों के नए सत्र की शुरुआत की

UPT | बच्चों को बैग प्रदान करते

Sep 12, 2024 23:06

प्रदेश के सभी 18 अटल आवासीय विद्यालयों के नए सत्र का वर्चुअल उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से किया। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार को अटल आवासीय विद्यालय करसड़ा में किया गया...

Varanasi News : प्रदेश के सभी 18 अटल आवासीय विद्यालयों के नए सत्र का वर्चुअल उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से किया। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार को अटल आवासीय विद्यालय करसड़ा में किया गया, जहां मुख्य अतिथि के रूप में आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु, विधान परिषद सदस्य धर्मेंद्र राय, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय और जिलाधिकारी एस राज लिंगम उपस्थित थे। दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और बच्चों ने सभागार में स्क्रीन पर मुख्यमंत्री की बातों को ध्यानपूर्वक सुना।

धर्मेंद्र राय ने बच्चों को संबोधित किया
विधान परिषद सदस्य धर्मेंद्र राय ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की दूरदर्शिता का परिणाम है कि समाज के हाशिये पर रहने वाले गरीब तबके के बच्चों को भी आधुनिक विद्यालयों में शिक्षा मिल रही है। उन्होंने बच्चों से आग्रह किया कि वे इस सुनहरे मौके का फायदा उठाएं और अच्छी शिक्षा प्राप्त कर अपने माता-पिता के सपनों को साकार करें, साथ ही देश के विकास में अपनी भूमिका निभाएं। उन्होंने शिक्षकों को भी सलाह दी कि वे बच्चों को संस्कृति, परंपरा और काशी के विषय में जानकारी दें और समय-समय पर बौद्धिक विकास के लिए सेमिनार आयोजित करें।



पूनम मौर्या ने प्रधानमंत्री की योजनाओं की सराहना की
जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या ने प्रधानमंत्री द्वारा गरीबों के लिए लागू की गई योजनाओं की सराहना की और कहा कि ऐसी व्यवस्था केवल प्रधानमंत्री द्वारा ही की जा सकती है। जिलाधिकारी एस राज लिंगम ने कहा कि गरीब बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा की व्यवस्था करना एक सराहनीय कार्य है, क्योंकि शिक्षा जीवन को बदल सकती है और विश्व में अपनी प्रतिभा को पहचान दिला सकती है।

ये सभी रहे उपस्थित
कार्यक्रम में आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, अजगरा विधायक टी राम, भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिला उपाध्यक्ष सुरेश सिंह, अरविंद सिंह, और यूपी श्रम आयुक्त धर्मेंद्र कुमार सिंह भी उपस्थित रहे। धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. अमरनाथ राय और संचालन राजीव कुमार सिंह ने किया।

Also Read