गाजीपुर से अच्छी खबर : आईपीएस बनकर गाजीपुर के लाल ने जनपद का नाम किया रौशन

UPT | अपने परिवार के साथ अभिजीत पांडे

Apr 19, 2024 21:47

शहर के रूई मण्डी निवासी विश्वनाथ पांडे के छोटे बेटे अभिजीत पांडे भारत की सर्वोच्च भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा को उत्कृष्ट अंकों से पास कर आईपीएस बन गया...

Ghazipur News (Vidya Sagar Upadhyay) : शहर के रूई मण्डी निवासी विश्वनाथ पांडे के छोटे बेटे अभिजीत पांडे भारत की सर्वोच्च भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा को उत्कृष्ट अंकों से पास कर आईपीएस बन गया है। अभिजीत पांडे के आईपीएस बनने से पूरे परिवार सहित आस-पास के लोगों में खुशी का माहौल है। सभी लोग परिवार को बधाई देने के लिए आ रहे है।

पिता वकील, बेटा बना आईपीएस
बताया गया है कि गाजीपुर के रूई मंडी में अपने परिवार के साथ रहते है। उनके पिता विश्वनाथ पांडे वकील है। उन्होने अपनी दूरदर्शिता और सुनियोजित तरीको से अपने बच्चों को मार्ग दर्शन किया। जिसके कारण उनके छोटे बेटे अभिजीत पांडे ने वर्ष 2023 के भारत वर्ष की सबसे बड़ी परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग पास की है। जिसका परिणाम अप्रैल 2024 में आया है। इस परीक्षा में अभिजीत ने अपना दमदार उपस्थित दर्ज कराकर IPS का पद सुनिश्चित किया है।

अभिजीत ने माता-पिता को दिया श्रेय
अभिजीत पांडे ने जिले को एक बार फिर से गौरवांवित होने का अवसर प्रदान किया है। अभिजीत के पिता शहर कोतवाली क्षेत्र के रूही मंडी निवासी है। और गाजीपुर के कचहरी में वकालत करते हैं। अभिजीत ने अपनी इस सफलता के पीछे अपने माता-पिता एवं गुरुजनो के साथ कड़ी मेहनत को अपनी सफलता का श्रेय दिया है। इससे पहले अभिजीत आयोग की परीक्षा पास करके वाराणसी में रेलवे अधिकारी के पद पर कार्य कर रहे थे। इस सफलता के बाद अभिजीत के पैतृक आवास पर बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ है।

Also Read