Ghazipur News : बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के खिलाफ हिंदू संगठनों ने निकाला जन आक्रोश मार्च

UPT | हिंदू संगठन के लोग राष्ट्रपति को ज्ञापन देते हुए

Aug 22, 2024 23:36

बांग्लादेश सहित विश्वभर में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से गुरुवार को गाजीपुर के गुरूबाग रौजा स्थित राजकीय होम्योपैथिक कॉलेज से हिंदू संगठनों ने जन आक्रोश मार्च निकाला।

Ghazipur News : बांग्लादेश सहित विश्वभर में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से गुरुवार को गाजीपुर के गुरूबाग रौजा स्थित राजकीय होम्योपैथिक कॉलेज से हिंदू संगठनों ने जन आक्रोश मार्च निकाला। यह रैली ओवरब्रिज, विश्वेश्वरगंज, महुआबाग और ओपियम फैक्ट्री होते हुए कचहरी स्थित सरयू पांडेय पार्क में एक सभा में परिवर्तित हो गई। इस रैली का आयोजन बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में किया गया, जिसमें विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और व्यापारिक संगठनों ने भाग लिया।

बांग्लादेश में हिंदुओं की दयनीय स्थिति पर वक्ताओं की चिंता
सभा में वक्ताओं ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं की संख्या, जो विभाजन के समय 32 प्रतिशत थी, अब घटकर 8 प्रतिशत से भी कम रह गई है। कट्टरपंथियों द्वारा हिंदुओं के मंदिरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, उनकी संपत्ति लूटी जा रही है, महिलाओं पर अत्याचार किए जा रहे हैं, और जबरन धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया जा रहा है। वहां की कानून व्यवस्था पूरी तरह से निष्प्रभावी हो चुकी है, और प्रशासन द्वारा हिंदुओं को कोई सुरक्षा नहीं दी जा रही है। वक्ताओं ने इस स्थिति को हिंदुओं के लिए बेहद चिंताजनक बताया और कहा कि बांग्लादेश में हिंदू समाज इस समय गंभीर उत्पीड़न का सामना कर रहा है।

हिंदू समाज की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करने का संकल्प
सभा में मौजूद हिंदू संगठनों ने भारत सरकार से अपील की कि बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि हिंदू समाज हमेशा से शांतिप्रिय रहा है और अपने परिश्रम के बल पर हर जगह महत्वपूर्ण योगदान देता है। लेकिन अब समय आ गया है कि हम अपने भाइयों की सुरक्षा के लिए सजग और सतर्क रहें। वक्ताओं ने यह भी कहा कि भारत का हिंदू समाज इस उत्पीड़न के खिलाफ चुप नहीं रहेगा और अपने भाइयों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

महामहिम राष्ट्रपति को सौंपा गया ज्ञापन
जन आक्रोश मार्च के अंत में सरयू पांडेय पार्क में उपजिलाधिकारी सदर प्रखर उत्तम को महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में भारत सरकार से अपील की गई कि वह बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ-साथ विश्वभर के हिंदू समुदाय की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए। इस मार्च में सिविल बार एसोसिएशन, अति प्राचीन रामलीला कमेटी, श्री हंसयोग आश्रम, प्रजापति ब्रह्मकुमारी आश्रम, श्रीगुरुसंत आश्रम, आर्य समाज समिति, गायत्री शक्तिपीठ, बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच, भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ, वनवासी कल्याण आश्रम समिति समेत कई अन्य संगठनों ने हिस्सा लिया।

Also Read