रोटरी क्लब और इनरव्हील क्लब ने मनाया शिक्षक दिवस : 150 से अधिक शिक्षकों को किया सम्मानित

UPT | शिक्षक दिवस मनाते रोटरी क्लब के सदस्य।

Sep 05, 2024 23:58

शिक्षक दिवस के अवसर पर रोटरी क्लब गाजीपुर और इनरव्हील क्लब ने एनवाई सुहासिनी मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में गाजीपुर के लगभग डेढ़ सौ शिक्षकों को सम्मानित किया।

Ghazipur News : शिक्षक दिवस के अवसर पर रोटरी क्लब गाजीपुर और इनरव्हील क्लब ने एन वाई सुहासिनी मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें गाजीपुर के लगभग डेढ़ सौ शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर पालिका चेयरपर्सन सरिता अग्रवाल थीं, जिन्होंने अपने प्रेरणादायक संबोधन से कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई।

कार्यक्रम का आयोजन एन वाई मल्टीप्लेक्स के ऑडी टू में किया गया, जहां गाजीपुर के विभिन्न शैक्षिक संस्थानों से शिक्षकों को आमंत्रित किया गया था। इनमें प्राइमरी, जूनियर हाई स्कूल, इंटरमीडिएट, डिग्री कॉलेज और रोजगारपरक शिक्षा देने वाले आर एस एम आई टी संस्थानों के ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षक शामिल थे। रोटरी क्लब, इनरव्हील क्लब और एन वाई सुहासिनी ग्रुप के सदस्यों ने इन सभी शिक्षकों को अंगवस्त्रम और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।

शिक्षक समाज के मार्गदर्शक हैं: सरिता अग्रवाल
मुख्य अतिथि सरिता अग्रवाल ने इस अवसर पर शिक्षकों के योगदान की सराहना करते हुए कहा, "शिक्षक समाज के मार्गदर्शक होते हैं। वे उस दीपक के समान हैं, जो अज्ञान के अंधकार को दूर कर हमें ज्ञान की रोशनी से प्रकाशित करते हैं।" उन्होंने शिक्षकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि एक शिक्षक ही समाज के हर वर्ग को दिशा दिखाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष ने की शिक्षकों की प्रशंसा
इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष विनीता सिंह ने शिक्षकों की भूमिका की तारीफ करते हुए कहा, "शिक्षक ही हमें सही और गलत की पहचान करना सिखाते हैं। आज समाज में शिक्षक का स्थान सबसे ऊंचा होता है, क्योंकि वे ही समाज को सही दिशा प्रदान करते हैं।

" कार्यक्रम का संचालन रोटरी क्लब के संजीव सिंह द्वारा किया गया, जिन्होंने पूरे कार्यक्रम को सहज और सजीव बनाए रखा। अंत में, रोटरी अध्यक्ष सीपी चौबे और सचिव बरूण अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापन दिया और सभी अतिथियों और शिक्षकों को कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आभार व्यक्त किया।

यह कार्यक्रम शिक्षकों के प्रति सम्मान और आभार प्रकट करने के साथ ही उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करने का एक सराहनीय प्रयास था। 

Also Read