वाराणसी न्यूज : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा- हाथरस की दुर्घटना पर राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण

UPT | कृषि मंत्री सूर्य प्रताप सिंह

Jul 04, 2024 16:32

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान सर्किट हाउस में वाराणसी मंडल के कृषि अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के पश्चात पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि आज यहां पर खरीफ…

Varanasi News : उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान सर्किट हाउस में वाराणसी मंडल के कृषि अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के पश्चात पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि आज यहां पर खरीफ की फसल से संबंधित बैठक की गई है। उन्होंने बैठक में बताया गया कि राजकीय बीज भंडार में पर्याप्त मात्रा में बीज उपलब्ध है। वहीं पर फर्टिलाइजर भी काफी संख्या में उपलब्ध है। किसानों को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाकर अपनी खेती को बढ़ावा देना चाहिए। अब तो मानसून की शुरुआत हो गई है।

 किसानों को धान की खेती के लिए प्रयास शुरू कर देना चाहिए
इसलिए धान की खेती के लिए किसानों को प्रयास शुरू कर देना चाहिए। प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण के लिए लगातार प्रयास कर रही है। यही कारण है कि आगामी 19 जुलाई को लखनऊ में कार्यशाला का आयोजन करके उन्नत किस्म की खेती के तरीकों से परिचय कराने के लिए किसानों को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यशाला में विभिन्न राज्यों के किसान भी भाग लेंगे। इसका उद्घाटन गुजरात के राज्यपाल करेंगे।

नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय फैजाबाद में भी कार्यशाला का आयोजन
 इसके अलावा 20 जुलाई को नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय फैजाबाद में भी एक कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जिसमें श्रीअन्न की पैदावार को बढ़ाने के लिए किसानों के साथ चर्चा की जाएगी। यह कार्यशाला किसानों के लिए काफी फायदेमंद होगी। 

हाथरस की दुर्घटना पर विपक्ष राजनीति कर रही
सूर्य प्रताप शाही ने कहा हाथरस की घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद घटनास्थल का दौरा करके न्यायिक जांच का आदेश दिया है, ऐसे में पूरी तरीके से खुलासा हो जाएगा कि इस घटना में कौन दोषी है। विपक्ष इस मामले में भी राजनीति कर रहा है जो कि नहीं होनी चाहिए। बैठक में वाराणसी मंडल के वरिष्ठ कृषि अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read