Jaunpur News : बीएसए ने दुर्बल वर्ग के 20 बच्चों का नामांकन कराया

UPT | स्कूल में प्रवेश दिलाने के बाद बच्चों के साथ बीएसए।

Jul 04, 2024 18:51

भरहुपुर के दलित बस्ती में गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल, खंड शिक्षा अधिकारी विपुल कुमार उपाध्याय और भरहुपुर के प्रधानाध्यापक सरयू प्रसाद सरोज के साथ पहुंचकर 20 वंचित...

Jaunpur News : भरहुपुर के दलित बस्ती में गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल, खंड शिक्षा अधिकारी विपुल कुमार उपाध्याय और भरहुपुर के प्रधानाध्यापक सरयू प्रसाद सरोज के साथ पहुंचकर 20 वंचित बच्चों का नामांकन कराया। बीएसए ने अभिभावकों से प्रतिदिन बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कहा। बीएसए ने अभिभावकों को शिक्षा का महत्व बताते हुए जागरूक किया। नामांकन के बाद बीएसए ने  बच्चों को माला पहनाकर उन्हें कॉपी कलम और पेन किट देकर उत्साहित किया।

शिक्षकों ने की वाहन की व्यवस्था
खंड शिक्षा अधिकारी विपुल कुमार उपाध्याय ने अभिभावकों से प्रतिदिन बच्चों को विद्यालय भेजने के लिए कहा। इस दौरान कंपोजिट विद्यालय भरहुपुर के शिक्षक राम उगागिर ने बच्चों को अपने खर्च से विद्यालय पहुंचाने के लिए एक वाहन की व्यवस्था करने की बात कही। ये वाहन इस बस्ती के बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय लेकर आएगी। विद्यालय को एआरपी डॉ. संतोष तिवारी ने गोद लिया है। इस दौरान प्रधानाध्यापक सरयू प्रसाद, शिक्षक राजनाथ, राम उजागिर, राजेश कुमार तिवारी सहित सभी शिक्षक शिक्षिका उपस्थित रहे।

बच्चों की शिक्षक करते हैं मदद 
मछलीशहर के कंपोजिट विद्यालय भरहुपुर के प्रधानाध्यापक सरयू प्रसाद सरोज ने बताया कि सभी शिक्षकों ने मिलकर एक कोष बनाया है। जिससे निराश्रित और दुर्बल वर्ग के बच्चों को हर माह कोष से सौ रुपया प्रोत्साहन राशि दी जाती है। वर्तमान में 15 बच्चों को यह राशि दी जा रही है। इस समय विद्यालय में 375 बच्चे शिक्षा ले रहे हैं।

Also Read