जौनपुर न्यूज : जिला अस्पताल का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, गंदगी देख भड़के

UPT | निरीक्षण करते डीएम

Feb 21, 2024 16:02

जनपद के जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदण्ड इस समय जिले के सभी कार्यालयों का ताबड़तोड़ निरीक्षण कर रहे है। इसी क्रम में बुधवार को जिलाधिकारी अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए।

Jaunpur News : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदण्ड इस समय जिले के सभी कार्यालयों का ताबड़तोड़ निरीक्षण कर रहे हैं। बुधवार को जिलाधिकारी अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए। जिलाधिकारी को अचानक अस्पताल में देख कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल के कार्यालय व वार्डों का बारीकी से निरीक्षण किया। डीएम ने खून जांच केंद्र पर अपने ब्लड की जांच कराई। इस दौरान अस्पताल के शौचालय में गंदगी देख डीएम भड़क गए। उसके बाद जिलाधिकारी ने वहां मौजूद सुपरवाइजर को जमकर फटकार लगाई। अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल के सीएमएस केके राय भी साथ रहे।

गंदगी देख भड़के, सुपरवाइजर को दी चेतावनी
जिलाधिकारी सबसे पहले पर्चा बनवाने के लिए लाइन में लगे मरीजों से मिले और सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। डीएम ने पर्चा बनाने वाले कर्मचारी से भी बातचीत कर जानकारी ली। उसके बाद जिलाधिकारी इमर्जेंसी वार्ड व अन्य वार्डों में पहुंचे। जहां उन्होंने भर्ती मरीजों से उनका हाल जाना और उनके तीमारदारों से भी बातचीत की। इसके बाद वह जिला अस्पताल में बने शौचालय का निरीक्षण करने पहुंचे। शौचालय में गंदगी मिलने पर वह भड़क गए और सुपरवाइजर को फटकार लगाते हुए कहा कि दोबारा गंदगी मिला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

जिलाधिकारी ने कराई अपने खून की जांच
निरीक्षण के दौरान डीएम खून जांच केंद्र पर पहुंचे और अपने ब्लड की भी जांच कराई। उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पताल से अच्छा अपना जिला अस्पताल होना चाहिए। मरीज को प्राइवेट अस्पताल की तरह ही इलाज मिलना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि यदि जरूरत पड़ती है तो बाहर की दवाई मरीजों की परमिशन लेकर लिख सकते हैं।

Also Read