Varanasi News : सीर गोवर्धनपुर में सीवर की समस्या को लेकर क्षेत्रीय नागरिकों ने किया विरोध प्रदर्शन

UPT | सीवर की समस्या को लेकर विरोध प्रदर्शन

Sep 21, 2024 20:14

सीर गोवर्धनपुर वार्ड नंबर 23 में पिछले 2 महीनों से चल रही सीवर चोक की गंभीर समस्या के खिलाफ स्थानीय नागरिकों ने आज एक बार फिर सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।

Varanasi News : सीर गोवर्धनपुर वार्ड नंबर 23 में पिछले 2 महीनों से चल रही सीवर चोक की गंभीर समस्या को लेकर स्थानीय नागरिकों ने आज एक बार फिर सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध के माध्यम से नागरिकों ने क्षेत्र में जल निकासी और सफाई व्यवस्था की खराब स्थिति पर प्रशासनिक उदासीनता का कड़ा विरोध जताया।



विरोध प्रदर्शन कर रहे अमन यादव ने बताया कि कई बार जलकल विभाग और नगर निगम के अधिकारियों समेत जलकल महाप्रबंधक को शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन इसके बावजूद समस्या का स्थायी समाधान नहीं किया गया। दो बार विरोध प्रदर्शन करने के बाद भी कर्मचारियों द्वारा सिर्फ औपचारिकता निभाई गई, जिससे क्षेत्र की समस्या जस की तस बनी रही। कल नागरिकों ने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए सड़क पर धान रोप कर विरोध दर्ज कराया, लेकिन इसके बावजूद आज भी सफाई का काम शुरू नहीं किया गया।

बीमारियों का भी खतरा बढ़ रहा
अमन यादव ने कहा कि जब इस संबंध में अधिकारियों से बात की गई, तो उनका गैरजिम्मेदाराना रवैया सामने आया। अधिकारियों ने नागरिकों पर मीडिया में खबरें छपवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह बीएचयू प्रशासन की जिम्मेदारी है यह पानी विद्यालय परिसर से आता है, जबकि यह दावा पूरी तरह गलत है। बीएचयू का पानी केवल बरसात के समय आता है, बाकी समय सिर्फ स्थानीय पानी ही क्षेत्र में बहता है। सीवर चोक होने की वजह से सड़कों पर पानी बह रहा है, जिससे सड़कों की हालत खराब हो रही है और क्षेत्र में बीमारियों का भी खतरा बढ़ रहा है।

प्रशासन से किसी भी समाधान की उम्मीद नहीं
स्थानीय नागरिकों ने सत्ता दल के पार्षद, मेयर और विधायक की लापरवाही पर भी नाराजगी जताई। क्षेत्रीय जनता का कहना है कि उन्हें अब प्रशासन से किसी भी समाधान की उम्मीद नहीं दिखती, इसलिए आज सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया गया। नागरिकों ने चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे के भीतर सफाई कार्य शुरू नहीं किया गया, तो इससे भी बड़ा आंदोलन होगा।

Also Read