Jaunpur News : शारदा नहर में पानी की कमी से किसानों में मचा हाहाकार, सांसद को सौंपा ज्ञापन

UPT | शारदा नहर में पानी की कमी

Aug 21, 2024 03:38

जनपद के सदर लोक सभा क्षेत्र के सुईथाकला विकास खण्ड के मनवल गांव में शारदा सहायक नहर में पानी ना आने से किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। किसानों ने धान की सिंचाई के पानी को लेकर आपूर्ति ना होने...

Jaunpur News : जौनपुर जिले के सदर लोकसभा क्षेत्र के सुइथाकला विकास खंड के मनवल गांव में शारदा सहायक नहर में पानी न आने से किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। धान की सिंचाई के लिए पानी न मिलने से फसल सूखने की स्थिति में पहुंच गई है। इस विकट समस्या को लेकर समाजसेवी राम सिंह वर्मा के नेतृत्व में किसानों ने सदर सांसद बाबू सिंह कुशवाहा को ज्ञापन सौंपा है।

किसानों की हालत दयनीय
राम सिंह वर्मा ने सदर सांसद को ज्ञापन देते हुए मांग की है कि नहर में काफी समय से पानी न आने के कारण किसानों के लिए गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। किसानों ने यह भी बताया कि विभाग द्वारा नहर की सफाई भी नहीं कराई जाती है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सांसद को ज्ञापन दिया गया। इस नहर में पानी न आने के कारण धान की खेती करने वाले क्षेत्र के किसानों की हालत दयनीय हो गई है। 

नहर में पानी न आने से सिंचाई नहीं हो पाती
किसानों ने बताया कि सभी किसान किसी तरह धान की रोपाई कर पाए हैं। लेकिन कई महीनों से इस नहर में पानी न आने के कारण किसानों के लिए जटिल समस्या उत्पन्न हो गई है। राम सिंह वर्मा ने सांसद से मांग की है कि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान कराया जाए ताकि किसानों को धान की सिंचाई करने में राहत मिल सके।

अधिशासी अभियंता ने दिया आश्वासन
वहीं अधिशासी अभियंता शारदा सहायक खंड 36 सुनील कुमार ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। मामला संज्ञान में आते ही कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान महेश प्रसाद वर्मा, श्याम जीत, राम मिलन, दिनेश वर्मा, लाल शंकर दुबे, संदीप वर्मा, अनिल वर्मा, राकेश वर्मा, राम प्रहलाद, सौरभ वर्मा, जगदीश, हरीराम वर्मा, अशोक सिंह आदि मौजूद रहे।

Also Read