नगर पंचायत अध्यक्ष पर धोखाधड़ी का आरोप : फर्जी कागज के दम पर हड़पीं गाड़ियां, पुलिस ने नहीं की सुनवाई

UPT | नगर पंचायत अध्यक्ष पर धोखाधड़ी का आरोप

Sep 13, 2024 13:20

नगर पंचायत मछलीशहर के अध्यक्ष पर धोखाधड़ी सहित संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि नगर पंचायत अध्यक्ष ने अपने छोटे भाई के साथ मिलकर एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में कई ट्रेलर गाड़ियाँ लगवाई थीं।

Short Highlights
  • नगर पंचायत अध्यक्ष पर धोखाधड़ी का आरोप
  • फर्जी कागज के दम पर हड़पीं गाड़ियां
  • स्थानीय थाने में सुनवाई नहीं
Jaunpur News : नगर पंचायत मछलीशहर के अध्यक्ष पर धोखाधड़ी सहित संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि नगर पंचायत अध्यक्ष ने अपने छोटे भाई के साथ मिलकर एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में कई ट्रेलर गाड़ियाँ लगवाई थीं। कंपनी बंद हो जाने के बाद उन गाड़ियों को कूटरचित तरीके से बिना छोटे भाई की जानकारी के बेच दिया। पीड़ित ने उच्च अधिकारियों के आदेश पर स्थानीय पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

जालसाजी का लगा आरोप
मिली जानकारी के अनुसार, अनुराग जायसवाल पुत्र स्व. कृपाशंकर जायसवाल निवासी सादीगंज ने अपने बड़े भाई, नगर पंचायत अध्यक्ष मछलीशहर संजय जायसवाल पर आरोप लगाया है कि उसने जौनपुर में अपनी ट्रांसपोर्ट कंपनी एसकेपी रोड लाइन्स में कुल 13 ट्रेलर गाड़ियाँ लगवाई थीं। ट्रांसपोर्ट कंपनी बंद हो जाने के बाद, उन्होंने बेईमानी से और अनधिकृत रूप से उन सभी गाड़ियों को अपने कब्जे में ले लिया। सात गाड़ियों को बिना मेरे अनुमति और बैंक की एनओसी प्राप्त किए ही, फर्जी और कूटरचित कागजात तैयार करके जालसाजी से बेच दिया।

स्थानीय थाने में सुनवाई नहीं
इस फर्जीवाड़े की शिकायत के लिए पीड़ित अनुराग जायसवाल ने कई बार स्थानीय थाने में शिकायती पत्र दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अंततः, पीड़ित ने लखनऊ में उच्च अधिकारियों का दरवाजा खटखटाया, तब जाकर उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद पीड़ित का मुकदमा दर्ज हुआ। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

Also Read