Jaunpur News : हादसे में मृत लोगों के परिजनों से मिलीं विधायक, विधानसभा में उठाएंगी मामला...

UPT | पीड़ित परिजनों से मुलाकात करतीं विधायक डॉ. रागिनी सोनकर।

Jul 02, 2024 15:37

प्रयागराज के सराय ममरेज थाना के सोरो पेट्रोल पंप के पास सड़क दुर्घटना मे मृत मछलीशहर के चौकीखुर्द गाँव के पांच मुसहरों के परिजनों से मछलीशहर की विधायक डा. रागिनी सोनकर ने मंगलवार को मुलाकात कर उन्हें ढांढस बधाया....

Jaunpur News : प्रयागराज के सराय ममरेज थाना के सोरो पेट्रोल पंप के पास सड़क दुर्घटना में मृत मछलीशहर के चौकीखुर्द गांव के पांच लोगों के परिजनों से मछलीशहर की सपा विधायक डा. रागिनी सोनकर ने मंगलवार को मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। उन्होंने सरकार से सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि उन्हें आर्थिक सहायता दिलाने के लिए जिला प्रशासन से भी बात की जाएगी।

ये है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, 24 जून को मछलीशहर विधानसभा के चौकीखुर्द गांव के पांच लोग बाइक से घर लौट रहे थे। प्रयागराज के चौका-बरना मार्ग पर सोरो पेट्रोल पंप के पास टैंकर की चपेट में आने से 19 साल के विकास कुमार, 34 साल की जनता देवी, 60 साल की सुम्मरी, 7 साल की दीवाना और 8 माह की लक्ष्मी की मौत हो गयी थी। इसकी सूचना मिलने पर मछलीशहर की विधायक डा. रागिनी सोनकर ने एक्स पर पोस्ट करके सरकार से पीड़ित परिवार के लिए मदद की मांग की थी।

डा. रागिनी ने ढांढस बंधाया
मंगलवार को मछलीशहर की विधायक डा. रागिनी सोनकर मृतक के परिजनों से मुलाकात करके आर्थिक सहायता की तथा उन्हें ढांढस बंधाया। उन्होंने मुसहर परिवार को सरकार से मदद दिलाने का भरोसा दिया। विधायक ने कहा कि सरकार द्वारा अनुसूचित जनजाति या मुसहर के लिए ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है कि जमीन नहीं होने पर उन्हें दुर्घटना बीमा का लाभ दिया जा सके। जबकि ज्यादातर मुसहर परिवार के पास जमीन नहीं होती। जिसके कारण उन्हें दुर्घटना बीमा का लाभ नहीं मिल पाता है। वह इस मुद्दे को विधानसभा में उठायेंगी।
 
विधायक के साथ ये भी रहे मौजूद
विधायक के साथ विनय प्रिय पाण्डेय, अरुण पाण्डेय, अखिलेश सिंह, अशोक यादव, पूर्व प्रमुख सूर्य भान यादव, भरत यदुवंशी, विवेक यादव, नन्हें यादव, बबऊ यादव, अरुण जायसवाल, सोनू फरीदी, अशोक यादव और बाबा शेषनाथ प्रजापति मौजूद रहे।

Also Read