Jaunpur News : 18 सफर का ऐतिहासिक जुलूस ए चादर सकुशल संपन्न

UPT | जुलूस-ए-चादर का आयोजन

Aug 26, 2024 10:25

जौनपुर के मुल्ला टोला मोहल्ले में इस्लामी हिजरी कैलेंडर के अनुसार 18 सफर का ऐतिहासिक जुलूस-ए-चादर का आयोजन किया गया। अंजुमन हैदरिया के तत्वावधान में आयोजित इस वार्षिक उत्सव ने...

Jaunpur News : नगर के मोहल्ला मुल्ला टोला में ऐतिहासिक इस्लामी हिजरी के अनुसार 18 सफर का जुलूस ए चादर अंजुमन हैदरिया के तत्वावधान में पूर्व के भांति इस वर्ष भी पत्थर वाली मस्जिद से उठाया गया। जिसमें फन ए सिपहगरी के अखाड़ों ने करतब दिखाए और नात ख्वां अंजुमनों ने नात व मनकबत के अशआर प्रस्तुत किए। जुलूस अपने क़दीमी रास्तों से होता हुआ रौज़ा मुल्ला टोला पर पहुंचकर जलसा-ए-सीरतुन्नबी (स.अ.व.)  जुलूस ए मदहे सहाबा एवं ऑल यूपी तरही नज़्म ख़्वानी की शक्ल में परिवर्तित हो गया। 
 
अंजुमनों ने कलाम पढ़कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध  किया
जलसे की अध्यक्षता हाजी अफ़ज़ाल अहमद सिद्दीक़ी ने की और मुख्य अतिथि के रूप में मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष सद्दाम हुसैन एडवोकेट उपस्थित रहे। जलसे को संबोधित करते हुए जामिया हुसैनिया लाल दरवाज़ा के अध्यापक मौलाना आसिफ़ आज़मी ने हज़रत मोहम्मद स अ व की सीरत पर बयान किया। जलसे के बाद आल यूपी तरही नज़्म ख़्वानी का आयोजन किया गया जिसमें कुल 24 अंजुमनों ने शिरकत किया। रात भर अंजुमनों ने कलाम पढ़कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रोग्राम का संचालन कमल जौनपुरी व यामीन सिद्दीक़ी ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से अकरम मंसूरी,कमालुद्दीन अंसारी,नूरुद्दीन मंसूरी,मेराज खान,अबुल खैर,शम्स तबरेज आलम,अंसार इदरीसी,फैसल यासीन,इरफान अंसारी,अशफाक मंसूरी सभासद,समद खान आदि लोग मौजूद रहे। अंत में अध्यक्ष मुख़्तार अहमद मंसूरी व सेक्रेट्री शकील अहमद मंसूरी ने संयुक्त रूप से समस्त लोगों का शुक्रिया अदा किया।

Also Read