Jaunpur News : लोहिया उद्यान पार्क में अब महिलाओं को भी लेना होगा टिकट, 10 साल तक के बच्चे फ्री

UPT | लोहिया उद्यान पार्क में अब महिलाओं को भी लेना होगा टिकट।

Jul 03, 2024 16:54

लोहिया पर्यावरणीय उद्यान पार्क के प्रबन्धन एवं रखरखाव के संबंध में जिला उद्यान विकास समिति की बैठक मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में विकास भवन परिसर हुई। इसमें मुख्य विकास अधिकारी ने...

Jaunpur News : लोहिया पर्यावरणीय उद्यान पार्क के प्रबन्धन एवं रखरखाव के संबंध में जिला उद्यान विकास समिति की बैठक मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में विकास भवन परिसर हुई। इसमें मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि लोहिया पर्यावरणीय उद्यान पार्क में सुबह-शाम 10 साल से छोटे बच्चों का प्रवेश निःशुल्क होगा। इसके अलावा महिला, पुरुष से प्रवेश शुल्क 5 रुपये प्रतिदिन और एक माह के लिए 100 रुपये, छह माह के लिए 500 व वार्षिक 1000 रुपये शुल्क रखने का निर्णय लिया गया है। लोहिया पर्यावरणीय पार्क में फिल्म व एलबम की शूटिंग पर 5000 की धनराशि जमा करना अनिवार्य होगा।

मधुर संगीत का आनंद ले सकेंगे लोग
लोहिया पार्क में साफ-सफाई व्यवस्था सुबह-शाम 02 शिफ्ट में कराने के निर्देश दिये गये हैं। पार्क के बाहर पार्किंग के अतिरिक्त 03 फूड कोर्ट, 2 एंटरटेंमेंट जोन (अन्दर व बाहर) बनाये जाने का निर्णय लिया गया है। जो खुली बोली के माध्यम से निविदा-नीलामी कराकर अधिकतम धनराशि प्राप्त संस्था से कार्य कराया जायेगा। ओपन जिम में नये उपकरण लगाये जाने का निर्णय लिया गया है। लोहिया पार्क में म्यूजिक सिस्टम लगाने का निर्णय लिया गया है, ताकि मधुर ध्वनि का भ्रमण, योगा व एक्सरसाइज करने वाले लुत्फ उठा सकें। 

ये होगी व्यवस्था
सीडीओ ने कहा कि जो संस्था इसे लगायेगी उसे 03 साल के लिए मेंटेनेंस भी करना होगा। लोहिया पार्क में सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस पेट्रोलिंग गश्त को बढ़ाने एवं महिला पुलिस को भी गश्त में शामिल करने का निर्णय लिया गया है। पार्क में कूड़े के निस्तारण के लिए नगर पालिका को कूड़ा गाड़ी लगाने के निर्देश दिये गये हैं। जो प्रतिदिन पार्क से कूड़े को एकात्रित करेगी। पार्क के अन्दर चल रहे कार्य को आरईडी को 15 दिन में पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया है। पार्क में झण्डे की व्यवस्था के लिए धनराशि का आहरण कमेटी फण्ड से किये जाने का निर्णय लिया गया है।

Also Read