Varanasi News : विश्व पर्यटन दिवस पर नमामि गंगे ने मां गंगा की आरती उतारी, कहा- इसे मैला न करें... 

UPT | मां गंगा की आरती उतारती नमामि गंगे की टीम।

Sep 27, 2024 14:15

भारत की शाश्वत पहचान 'गंगा', काशी की अनमोल धरोहरों के संरक्षण तथा इन्हें स्वच्छ बनाए रखने के संकल्प के साथ विश्व पर्यटन दिवस पर शुक्रवार को सिंधिया घाट पर नमामि गंगे ने महर्षि योगी वेद विज्ञान अध्ययन पीठ के वेदपाठी...

Varaansi News : भारत की शाश्वत पहचान 'गंगा', काशी की अनमोल धरोहरों के संरक्षण तथा इन्हें स्वच्छ बनाए रखने के संकल्प के साथ विश्व पर्यटन दिवस पर शुक्रवार को सिंधिया घाट पर नमामि गंगे ने महर्षि योगी वेद विज्ञान अध्ययन पीठ के वेदपाठी बटुकों के साथ मां गंगा की आरती उतारी। विश्वभर के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने वाली भारत की राष्ट्रीय नदी मां गंगा का राष्ट्रीय ध्वज लेकर अभिनंदन किया गया।

गंगा के तट की सफाई की 
भारत में आस्था और आजीविका का पर्याय गंगा के तट की सफाई की गई। भारत में पर्यटन की असीम संभावनाएं विकसित करने वाली गंगा के लिए गंगाष्टकम एवं द्वादश ज्योतिर्लिंगों का पाठ करके गंगा और उनकी सहायक नदियों की स्वच्छता सहित धरोहरों को संरक्षित रखने का आह्वान किया गया। भारत के लिए गंगा का योगदान अतुलनीय है, इसे मैला न करें, की अपील की गई। 

ज्ञान, तप, कला की धरती है काशी
नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक व नगर निगम के ब्रांड एंबेसडर राजेश शुक्ला ने कहा कि काशी ज्ञान, तप, कला और शौर्य की धरती रही है। पर्यटन के रूप में अतुल्य धरोहरों को संजोने वाली वाराणसी पर्यटन की दृष्टि से एक अलग स्थान रखती है। आइए आज 'विश्व पर्यटन दिवस’ के अवसर पर हम सभी मिलकर बनारस की धरोहरों को सहेजने एवं गंगा के निर्मलीकरण का संकल्प लें।

कार्यक्रम में ये भी रहे मौजूद
आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक व नगर निगम ब्रांड एंबेसडर राजेश शुक्ला, महर्षि योगी वेद विज्ञान अध्ययन पीठ के वेदपाठी बटुक सुशील मिश्रा, राजवीर तिवारी, शिवम पाठक, राजीव और शौर्य आदि शामिल रहे।

Also Read