वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षा-व्यवस्था की खुली पोल : महिला से नशे में धुत ऑटो चालकों की बदसलूकी का वीडियो वायरल, पुलिस ने लिया एक्शन

UPT | वाराणसी एयरपोर्ट

Aug 19, 2024 14:53

वाराणसी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हाल ही में एक महिला यात्री द्वारा बनाए गए वीडियो ने एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है।

Varanasi News : वाराणसी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हाल ही में एक महिला यात्री द्वारा बनाए गए वीडियो ने एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। वीडियो में देखा जा सकता है कि नशे में धुत ऑटो चालकों का एक समूह महिला यात्री से बेहद खराब तरीके से बातचीत कर रहा है। ये ऑटो चालक यह भी कह रहे हैं कि "यहां दारू-गांजा पीकर सब मस्त हैं।"

वाराणसी पर्यटकों को आकर्षित करने वाली जगह
वर्तमान में वाराणसी देश के सबसे अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने वाले स्थलों में से एक है। गोवा से भी अधिक पर्यटक इस पवित्र शहर की ओर आकर्षित हो रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा और व्यवस्था की अपेक्षा और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। लेकिन, इस महिला यात्री के द्वारा बनाए गए वीडियो ने एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्थाओं की गंभीर कमी को उजागर कर दिया है।



ऑटो चालकों की बदसलूकी का वीडियो वायरल
इस वीडियो के वायरल होते ही पुलिस सक्रिय हो गई और वीडियो में नजर आ रहे दो ऑटो चालकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, महिला यात्री ने इस मामले में अभी तक कोई औपचारिक तहरीर नहीं दी है। पुलिस ने दोनों आरोपित चालकों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें जेल भेज दिया है। एयरपोर्ट के निदेशक पुनीत गुप्ता ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि परिवहन विभाग और यातायात पुलिस के अधिकारियों को पत्र भेजकर अवैध ऑटो संचालन पर रोक लगाने के निर्देश दिए जाएंगे और परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को भी सुदृढ़ किया जाएगा।

यह है पूरा मामला
इस घटना के बाद, एयरपोर्ट की मेडिकल टीम में कार्यरत एक महिला कर्मी की रिश्तेदार, जो रात 9:45 बजे हैदराबाद से विमान संख्या 6ई-501 के माध्यम से वाराणसी पहुंची थी, को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए एक ऑटो किराए पर लेना पड़ा। इसी दौरान, नशे में धुत बड़ागांव थाना क्षेत्र के सिसवा गांव निवासी चालक रवि गौड़ ने महिला से विवाद किया और बदसलूकी की। इस घटना को लेकर महिला ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा किया, जिससे अधिकारियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी। बाबतपुर चौकी प्रभारी सत्यजीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर दोनों चालकों को हिरासत में लिया और फूलपुर थाने ले गए। महिला को दूसरे ऑटो से उसके गंतव्य तक भेजा गया। फूलपुर थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने पुष्टि की है कि दोनों चालकों के खिलाफ शांतिभंग की धारा में कार्रवाई की गई है।

Also Read