आज की बड़ी खबर : यूपी में आरपीएफ के दो जवानों की हत्या कर रेल ट्रैक के किनारे फेंका शव, बिहार के शराब माफिया पर शक

फ़ाइल फोटो | आरपीएफ के दो जवानों की हत्या।

Aug 20, 2024 23:40

बिहार के आरा जिले के तरारी थाना क्षेत्र के करथ गांव निवासी प्रमोद सिंह (37 वर्ष) और गाजीपुर के जमनिया थाना क्षेत्र के देवैथा गांव निवासी मोहम्मद जावेद खान (38 वर्ष) पीडीडीयू रेलवे के मानसनगर आरपीएएफ पोस्ट पर तैनात थे।

Varanasi News : मुगलसराय से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पर रेलवे में तैनात दो आरपीएफ जवानों की हत्या कर शव गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र में फेंक दिया गया। दोनों के क्षत-विक्षत शव बकैनिया गांव के समीप रेल पटरी किनारे मिले हैं। वे मोकामा (पटना) ट्रेनिंग सेंटर जाने के लिए सोमवार की रात करीब एक बजे डाउन बाड़मेर गुवाहटी एक्सप्रेस से रवाना हुए थे। हत्या के पीछे बिहार के शराब माफियाओं का हाथ माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोकने के बाद शराब लादा जा रहा था। सादी वर्दी में जा रहे दोनों जवानों ने विरोध किया तो हत्या की गई है। हालांकि इस बात की पुष्टि अभी किसी अधिकारी ने नहीं की है। अफसर कई एंगल पर जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं।

क्या है पूरा मामला
बिहार के आरा जिले के तरारी थाना क्षेत्र के करथ गांव निवासी प्रमोद सिंह (37 वर्ष) और गाजीपुर के जमनिया थाना क्षेत्र के देवैथा गांव निवासी मोहम्मद जावेद खान (38 वर्ष) पीडीडीयू रेलवे के मानसनगर आरपीएएफ पोस्ट पर तैनात थे। दोनों मोकामा ट्रेनिंग सेंटर के लिए सोमवार की देर रात पीडीडीयू जंक्शन से डाउन बाड़मेर गुवाहटी एक्सप्रेस से रवाना हुए थे। उन्हें सुबह नौ बजे ट्रेनिंग सेंटर में रिपोर्ट करनी थी। 

पटना न पहुंचने पर की गई खोजबीन
सेंटर में जवानों के न पहुंचने पर खोजबीन शुरू हुई। इस दौरान पता चला कि गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र के बकैनिया गांव के समीप रेल पटरी किनारे दोनों के शव मिले हैं। इसकी जानकारी होते ही विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आरपीएफ कमांडेंट जेथिन बी राज सहित दानापुर के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अफसरों ने प्रथम दृष्टया हत्या की आशंका जाहिर की है। आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि आरपीएफ जवानों के शव मिलने पर विभागीय और जिला पुलिस की ओर जांच कराई जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

Also Read