लोकसभा चुनाव 2024 : अंतिम चरण से पहले सपा को बड़ा झटका, राहुल की रैली का वीडियो वायरल, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

अंतिम चरण से पहले सपा को बड़ा झटका, राहुल की रैली का वीडियो वायरल, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 28, 2024 21:34

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 28, 2024 21:34

अखिलेश के करीबी नारद राय की बगावत
पूर्वांचल क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग से पहले समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। पार्टी के प्रमुख और पूर्व मंत्री नारद राय ने सोमवार को समाजवादी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। नारद राय के इस निर्णय के बाद उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। यह मुलाकात वाराणसी में हुई, जहां दोनों नेताओं ने बैठक की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

देवरिया में राहुल की रैली का वीडियो वायरल

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान को लेकर चुनावी हलचल हुई तेज। इसी क्रम में आज देवरिया और बांसगांव दोनों संसदीय सीट के लिए आज प्रचार करने देवरिया पहुंचे अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जनसभा में फिर हंगामा देखने को मिला। देवरिया जिले के बांसगांव लोकसभा के बराव कस्बे में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त जनसभा थी जिसमें एक कार्यकर्ता सुरक्षा घेरे को फांदकर डी ब्लॉक में पहुंच गया और अखिलेश यादव से मिलने की कोशिश की लेकिन स्थानीय पुलिस ने युवक को मौके पर पकड़ लिया। उसे बैरिकेडिंग से बाहर कर दिया तो वहीं कुछ युवा टेंट के ऊपर बैठकर भाषण सुनते नजर आए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मिर्ज़ापुर में बोले सीएम योगी, सपा और कांग्रेस के गठबंधन को करेंगे बेनकाब
मिर्जापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपका एक वोट अनुप्रिया के लिए नहीं होता। आपके वोट से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं और देश की सीमा को सुरक्षित कर देते हैं। सपा और कांग्रेस ओबीसी आरक्षण मुसलमान को देना चाहती है। उनके सहयोगी तृणमूल कांग्रेस ने तो बंगाल में दे भी दिया था। सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह राम भक्तों पर गोली चलवाते हैं और माफिया के मरने पर संवेदना व्यक्त करने जाते हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सड़क नहीं तो वोट नहीं लिखे बैनर लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन
जनपद की एक मात्र नगर पालिका क्षेत्र के विकास नगर के निवासी खराब सड़क पर चलने को बेबस है। निवासियों के लिए यह सड़क नासूर बन गई है। कई बार विरोध प्रदर्शन के बावजूद भी उच्चाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों पर कोई असर नहीं पड़ता देख स्थानीय लोगों ने हाथ में बैनर लेकर प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए वोट का बहिष्कार किया। इस दौरान पोस्टर पर लिखा था सड़क नहीं तो वोट नहीं। निवासियों का कहना है कि अगर सड़क नहीं तो वोट नहीं दिया जाएगा। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मंत्री पीयूष गोयल ने वाराणसी में युवा उद्यमियों से किया संवाद
वाराणसी में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने नदेसर स्थित एक होटल में युवा उद्यमियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्पों व सोच को सामने रखा। कहा कि वर्तमान परिवेश में प्रतिभावान युवाओं के पास अवसर बहुत हैं। वे लंबी छलांग लगाएं। यह भी सच है कि भारत में लाख समस्यांएं भी होंगी, लेकिन उसके समाधान के लिए हमारे पास करोड़ों दिमाग भी है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संकल्प के साथ जो विकास कार्य किया है, उसकी कल्पना भी दूसरा कोई नेता नहीं कर सकता।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

देवरिया में अखिलेश और राहुल की संयुक्त रैली
लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण 1 जून को होना है। इस चरण में कुल 13 सीटों पर मतदान होना है। जिसमें महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज है। देवरिया लोकसभा सीट पर भी अंतिम चरण में मतदान होना है। इस सीट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने एक साथ साझा चुनाव प्रचार किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बलिया में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, भ्रष्टाचारियों की पार्टी है इंडिया गठबंधन
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा गठबंधन की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 में सपा की साइकिल की चेन उतार दी थी, 2019 में उसके टायर को बर्स्ट कर दिया था। अब 2024 में वह किसी भी दल से गठबंधन करके आए, साइकिल के चारों खाने-चित हो जाएंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुझे एससी-एसटी-ओबीसी और अति पिछड़े भाई-बहनों को करना है सचेत- पीएम मोदी
चुनाव एक ऐसा समय है कि जो सबसे बड़ा संकट आ रहा है उससे देशवासियों को मुझे जागरूक करना चाहिए और इसलिये आग्रह पूर्वक मैं जनता जनार्दन को यह समझा रहा हूं कि क्योंकि यह दो चीजें हो रही हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें