ऑथर Mazkoor Alam

यूपी @7 बजे : दुर्गा शंकर मिश्रा बने रहेंगे मुख्य सचिव समेत जानें राज्य की प्रमुख खबरें

दुर्गा शंकर मिश्रा बने रहेंगे मुख्य सचिव समेत जानें राज्य की प्रमुख खबरें
Uttar Pradesh Times | Big UP News

Dec 31, 2023 19:19

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा अब 30 जून 2024 तक मुख्य सचिव बने रहेंगे। उनका कार्यकाल रविवार 31 दिसंबर को खत्म हो रहा था। केंद्र ने उनके सेवा विस्तार को हरी झंडी दे दी है। यह उनका तीसरा सेवा विस्तार है। इसके अलावा आज जेपी नड्डा एकदिवसीय लखनऊ दौरे पर थे। इस दौरान वह विकसित संकल्प यात्रा में शामिल हुए और वहीं योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सुना। इन खबरों के साथ राज्य की अन्य प्रमुख खबरें पढ़ें एक जगह।

Dec 31, 2023 19:19

Chief Secretary of UP : दुर्गा शंकर मिश्रा को मिला तीसरा कार्यकाल, 30 जून 2024 तक देंगे सेवा
उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्‍य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की सेवा का एक बार फिर विस्‍तार किया गया है। यह तीसरी बार है, जब उनको सेवा विस्तार मिला है। इसी साल 31 दिसंबर को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा था। कार्यकाल समाप्त होने के एक दिन पहले मुख्य सचिव के सेवा विस्‍तार पर केंद्र सरकार ने मुहर लगा दी है। मुख्‍य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा का तीसरे सेवा विस्तार में 6 माह का कार्यकाल बढ़ाया गया है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने शनिवार को इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर राज्य सरकार को भेज दिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी का बड़ा दावा : मोदी ने विकसित भारत का मंत्र दिया, नड्डा बोले- महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाई
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई प्रमुख नेताओं ने अमौसी हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। नड्डा हवाई अड्डे से ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक होटल में पहुंचे, जहां उन्होंने रविवार को प्रसारित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ सुनी। इस मौके पर नड्डा के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य समेत कई दिग्गज भाजपा नेता मौजूद थे। इसके बाद नड्डा और योगी आदित्यनाथ विकसित संकल्प यात्रा में शामिल हुए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

UP Weather : नये साल में बदलेगा मौसम, बारिश और ठंड रुलाएगी
नये साल में उत्तर प्रदेश का मौसम भी बदलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, साल के पहले ही दिन से विभिन्न अंचलों में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र ने जानकारी दी कि पहली जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर बारिश या गरज-चमक के साथ बौछार के आसार बन रहे हैं। दो जनवरी को पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश होने या गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना है। बारिश के कारण से तापमान में गिरावट आएगी। सर्दी और सताएगी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Amroha News : रामदेव बोले- जाएंगे प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में, राम का विरोध करने वालों का हश्र रावण जैसा होगा
बाबा रामदेव ने अमरोहा में कहा कि भगवान राम सबके हैं। रामदेव अमरोहा में महर्षि दयानंद जयंती के उपलक्ष्य में गुरुकुल में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रविवार 30 दिसंबर को यहां आए थे। रामदेव ने कहा कि राम हमारे स्वाभिमान हैं। वह राष्ट्र की अस्मिता हैं। राम मर्यादा पुरुषोत्तम हैं। वह भगवान हैं। इसके अलावा रामदेव ने यह भी कहा कि भगवान राम हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के पूर्वज हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Covid-19 Alert : पिछले 24 घंटे में कोविड के 841 नए मामले आए सामने 
देश में कोरोना के रोज बढ़ते मामले अब लोगों की चिंता बढ़ाने लगे है। पिछले 10 दिनों के आंकड़ों पर नजर लें तो पता चलता है कि रोजाना लगभग 500-600 नए मामले सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार (31 दिसंबर)  सुबह जो आंकड़े जारी किए गए वह और भी डराने वाले हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोविड के 841 नए मामले आए है,जो 227 दिनों  सबसे अधिक है। इसके साथ ही अब एक्टिव मामलों की संख्या 4,309 हो गई है। इससे पहले 19 मई को 865 केस दर्ज किए गए थे। साल 2019 में इसी समय आए कोरोना को अब चार हो गए है,लेकिन जोखिम अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कुछ घंटों में मीरा मांझी आयुष्मान योजना में शामिल, उनके घर पीएम ने पी थी चाय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या दौरे पर थें। यहां उन्होंने मीरा मांझी से मुलाकात की। मीरा प्रधानमंत्री आवास योजना और उज्जवला योजना की लाभार्थी हैं। प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान उन्होंने इलाज से जुड़ी समस्या बताई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या निवासी मीरा के घर जाकर चाय भी पी। पीएम ने मीरा मांझी के आर्थिक और सामाजिक हालात को भी जाना। बातचीत में मीरा ने प्रधानमंत्री को इलाज से जुड़ी समस्या बताई। जिसके फलस्वरूप पीएम मोदी के जाने के कुछ घंटे बाद ही मीरा और उनके परिवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य बीमा योजना में शामिल कर लिया गया। अयोध्या जिलाधिकारी ने खुद उनके घर जाकर बीमा योजना संबंधित पत्र सौंपा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गाजियाबाद देश का 11वां सबसे प्रदूषित शहर : लगातार गंभीर बना हुआ है एयर क्वालिटी इंडेक्स
गाजियाबाद देश के सबसे प्रदूषित शहरों में 11वें नंबर पर रहा। शहर का औसत एयर क्वालिटी इंडेक्स 300 से ऊपर बना हुआ है। हवा की गति धीमी होने के कारण एक्यूआई लगातार खराब स्थिति की ओर बढ़ रहा है। संजय नगर में यह सबसे अधिक एक्यूआई 331 दर्ज किया गया। जबकि लोनी और इंदिरापुरम में भी यह खतरनाक स्तर पर बना हुआ है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें