advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव 2024 : सपा के लिए एक गुड न्यूज़ और दूसरी बैड न्यूज़, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

सपा  के लिए एक गुड न्यूज़ और दूसरी बैड न्यूज़, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

Apr 02, 2024 21:03

लोकसभा चुनाव का आगाज होने जा रहा है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर चुनाव 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में रोजाना चुनाव से संबंधित उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ सकते हैं।

Apr 02, 2024 21:03

Short Highlights
  • चुनाव आयोग ने यूपी समेत 6 राज्यों में स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त किए।
  • मेरठ से रामायण में राम का पात्र निभाने वाले अरुण गोविल ने किया नामांकन।
सपा नेता उज्ज्वल रमण सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ
सपा के वरिष्ठ नेता उज्ज्वल रमण सिंह मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली। उज्ज्वल रमण सिंह समाजवादी पार्टी की करछना सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। वहीं इस बार इंडिया गठबंधन से कांग्रेस के पाले में प्रयागराज की सीट आई थी जिसके बाद मंगलवार को उज्जवल रमण सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा और केशव देव मौर्या के महान दल में गठबंधन तय
उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव के लेकर सारी पार्टियां अपनी ओर से तैयारी कर रही है। साथ ही कई गठबंधन टूट रहे हैं तो नए गठबंधन बन भी रहे हैं। इसी कड़ी में इंडिया गठबंधन को समाजवादी पार्टी के सहयोगी महान दल ने समर्थन दे दिया है। उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर महान दल और समाजवादी पार्टी का गठबंधन होने जा रहा है। महान दल के नेता  केशव देव मौर्या ने अखिलेश यादव को बिना शर्त समर्थन देने के एलान किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

चुनाव आयोग ने यूपी समेत 6 राज्यों में स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त किए
भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने आगामी लोकसभा चुनावों के सुचारू निष्पादन को सुनिश्चित करने के लिए विशेष पर्यवेक्षकों  (Special Observers) की तैनाती की घोषणा की है। विशेष पर्यवेक्षकों (सामान्य और पुलिस) को 7 करोड़ से अधिक आबादी वाले पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार और उन राज्यों (आंध्र प्रदेश और ओडिशा) में तैनात किया गया है जहां एक साथ विधानसभा चुनाव होने हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मेरठ से अरुण गोविल ने किया नामांकन
लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। मेरठ समेत अन्य सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान 26 अप्रैल को होंगे। भारतीय जनता पार्टी ने मेरठ से अरुण गोविल को प्रत्याशी बनाया है। मंगलवार को गोविल ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे। अरुण गोविल ने इसे नई पारी की शुरुआत बताया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा ने मेरठ सीट पर लोकसभा प्रत्याशी बदला, आगरा में सुरेश कदम को उतारा
समाजवादी पार्टी ने अचानक मेरठ लोकसभा सीट पर प्रत्याशी बदल दिया है। सोमवार देर रात प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की गई है। मेरठ में भानु प्रताप सिंह की जगह अतुल प्रधान को उतारा गया है। वह रामायण के राम और भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के सामने होंगे। लिस्ट के अनुसार, आगरा सीट पर सुरेश चंद कदम को प्रत्याशी बनाया गया है। इससे पहले पार्टी नोएडा, मुरादाबाद और बदायूं में भी उम्मीदवार बदल चुकी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

चार अप्रैल को नामांकन करेंगी भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी, पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक
लोकसभा  चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी जिला मथुरा की लोकसभा प्रबंध समिति की एक बैठक मंगलवार को केंद्रीय चुनाव कार्यालय मुकुंद धाम पर आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष निर्भय पांडे ने की। वहीं बैठक लेने आए उत्तर प्रदेश लोकसभा सह प्रभारी रमेश बिधूड़ी का भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में उप मुख्यमंत्री पाठक शामिल हुए
रामपुर में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सपा शासनकाल में गुंडे माफियाओं का राज था,लेकिन अब उप्र.में ऐसे माफियाओं को उनकी सरकार ने जेल की सलाखों के बीच भेजने का काम किया। उन्होंने कहा कार्रवाई के खौफ से अपराधी स्वयं सिरेडर कर रहे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

फिल्म स्टार और सांसद रवि किशन ने बनाई चाय
लकदक सफेद पेंट और शर्ट। कंधे पर गमछा लिए हुए और गले में काला चश्मा टांगे गोरखपुर के सांसद रवि किशन मंगलवार को कुछ खास अंदाज में कुछ नया करते नजर आए। दरअसल गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी और फिल्म स्टार रवि किशन ग्रामीण विधानसभा में जनसंपर्क कर रहे थे। इसी दौरान खिरवानिया चौराहे पर अचानक वह एक दुकान में चले जाते हैं और खुद अपने हाथों से चाय बनाने लगते हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

21 Apr 2024 12:47 AM

रायबरेली Loksabha Elections-2024 : 11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट परिसर में बने वीवी पैट वेयरहाउस में  ईवीएम हॉल को जनपद के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थित में निरीक्षण किया गया। और पढ़ें