यूपी@7 : बहराइच में सीएम योगी ने पीड़ित परिवारों से की मुलाकात, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

बहराइच में सीएम योगी ने पीड़ित परिवारों से की मुलाकात, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 15, 2024 18:57

UP Latest News : बहराइच पहुंचे सीएम योगी ने भेड़िए के हमले में घायल लोगों के साथ मुलाकात की और हाल-चाल भी जाना, गोरखपुर में आरव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आशीर्वाद प्राप्त हुआ। अखिलेश यादव ने महिला अपराध को एक बार फिर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 15, 2024 18:57

बहराइच पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच पहुंचे। यहां उन्होंने भेड़िए के हमले में घायल लोगों के साथ मुलाकात की और हाल-चाल भी जाना। मुख्ममंत्री के साथ महसी सीट से विधायक सुरेश्वर सिंह भी मौजूद रहे। सीएम योगी यहां अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। शनिवार को उत्तर प्रदेश टाइम्स से बातचीत में विधायक सुरेश्वर सिंह ने बताया था कि मुख्यमंत्री भेड़िए को पकड़ने के प्रयासों के बारे में जानकारी लेंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी ने कहा- 'जियो और जीने दो' भारतीय लोकतंत्र का मूल मंत्र
रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ महाराज की 55वीं और राष्ट्रसंत ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ महाराज की 10वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित समसामयिक विषयों के सम्मेलनों की श्रृंखला के पहले दिन 'लोकतंत्र की जननी है भारत' विषयक सम्मेलन की अध्यक्षता की। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि लोकतंत्र के संदर्भ में वैदिक काल, रामायण और महाभारत के समय के कई उद्धरण मौजूद हैं। भारतीय लोकतंत्र में प्राचीन काल से लेकर आज तक जनता की आवाज और उसके हित को सर्वोपरि माना गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अयोध्या गैंग रेप पर अखिलेश यादव का हमला
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महिला अपराध को एक बार फिर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को जंगलराज में बदल दिया है। बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है। प्रदेश में हर दिन बेटियों के साथ जघन्य घटनाएं हो रही है। बहन-बेटियों की सुरक्षा के सारे दावे फेल हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ताजमहल में पेशाब करते वीडियो हुआ था वायरल 
हाल ही में ताजमहल परिसर में दो पर्यटकों द्वारा पेशाब करने का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसने देशभर में हलचल मचा दी है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद हिंदूवादी संगठनों में गहरा आक्रोश देखने को मिला है। वे ताजमहल को ‘तेजोमहालय’ मानते हुए उसकी शुद्धि की मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि ताजमहल में गंदगी फैलाने वाले पर्यटक असामाजिक तत्व हैं और इस प्रकार की हरकतें हमारी सांस्कृतिक धरोहर का अपमान हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

घर को बचाने के लिए पिता ने कर दिया बिगड़ैल बेटे का कत्ल
मेरठ पुलिस ने थाना रोहटा के प्रवेश हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए हत्यारोपी पिता को आलाकत्ल तमंचा/कारतूस सहित गिरफ्तार किया है। रात्रि में मृतक प्रवेश कुमार पुत्र नन्दकिशोर निवासी ग्राम मिर्जापुर थाना रोहटा जनपद मेरठ की रात्रि समय 03.30 बजे अज्ञात व्यक्ति द्वारा गोली मारकर हत्या कर देने के सम्बन्ध में मृतक के बड़े भाई धीरज द्वारा दी थी। तहरीर के आधार पर सम्बन्ध थाना रोहटा अज्ञात हत्यारोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हिन्दुओं में आसानी से नहीं होगा तलाक
इलाहाबाद हाई कोर्ट ने हिन्दू विवाह के संबंध में एक महत्त्वपूर्ण निर्णय देते हुए कहा है कि हिन्दू विवाह को एक साधारण अनुबंध(कॉन्ट्रैक्ट) की तरह समाप्त नहीं किया जा सकता। कोर्ट ने स्पष्ट किया कि हिन्दू विवाह एक शास्त्र सम्मत और संस्कार आधारित संस्था है, जिसे केवल कुछ विशिष्ट और सीमित परिस्थितियों में ही कानूनी रूप से भंग किया जा सकता है। यह निर्णय पति-पत्नी के बीच तलाक के विवाद से जुड़े एक मामले में सुनाया गया। कोर्ट ने तलाक के संबंध में साक्ष्यों और परिस्थितियों के आधार पर ही निर्णय लेने की आवश्यकता बताई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गणेश प्रतिमा विर्सजन के बाद बवाल
अम्बेडकरनगर जिले के जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के घोषियाना मोहल्ले में गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने के बाद लौट रहे लोगों और एक पिकअप वाहन के बीच रास्ता देने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। विवाद के बाद, एक विशेष समुदाय के लोगों द्वारा गणेश विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर हमला कर दिया गया, जिसमें कुछ महिलाएं भी शामिल थीं। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने थाने पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बिजनौर में गुलदार ने रोकी पढ़ाई
बिजनौर जिले के हल्दौर थाना क्षेत्र के ईसापुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में एक गुलदार के घुसने से पूरे इलाके में दहशत फैल गई है। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्कूल के आस-पास ट्रैप कैमरा लगा दिए हैं ताकि गुलदार की स्थिति का पता लगाया जा सके। गुलदार के डर के कारण शनिवार को स्कूल में कोई भी छात्र नहीं आया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

19 Sep 2024 07:58 PM

नेशनल हरियाणा में आकाश आनंद : अखिलेश यादव के यूपी STF पर की टिप्पणी, बुलडोजर पर चुप्पी

आकाश आनंद ने बीजेपी और कांग्रेस पर भी कड़ी टिप्पणी की, यह कहते हुए कि बसपा-इनेलो गठबंधन हरियाणा विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है... और पढ़ें