यूपी@7 : वन नेशन-वन इलेक्शन पर मायावती ने तोड़ी चुप्पी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

वन नेशन-वन इलेक्शन पर मायावती ने तोड़ी चुप्पी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 18, 2024 19:18

UP Latest News : वन नेशन-वन इलेक्शन के प्रस्ताव को नरेंद्र मोदी कैबिनेट ने बुधवार को मंजूरी दे दी है। सरकार अगले सत्र में इसके लिए बिल लेकर आएगी। वहीं कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की मौजूदा कानून-व्यवस्था व पुलिस उत्पीड़न और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेताओं की अभद्र टिप्पणी के विरोध में राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 18, 2024 19:18

वन नेशन-वन इलेक्शन पर मायावती ने तोड़ी चुप्पी
वन नेशन-वन इलेक्शन के प्रस्ताव को नरेंद्र मोदी कैबिनेट ने बुधवार को मंजूरी दे दी है। सरकार अगले सत्र में इसके लिए बिल लेकर आएगी। इसको लेकर लंबे वक्त से केंद्र सरकार कवायद कर रही थी। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में बनी समिति ने रिपोर्ट राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपी थी। वहीं वन नेशन-वन इलेक्शन के प्रस्ताव पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी सहमति जताई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अविनाश पांडे बोले- विश्वास खो चुकी है योगी सरकार
कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की मौजूदा कानून-व्यवस्था व पुलिस उत्पीड़न और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेताओं की अभद्र टिप्पणी के विरोध में राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया। राजधानी में शहीद स्मारक पर इस प्रदर्शन का नेतृत्व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी अविनाश पांडे ने किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी पावर कारपोरेशन की बड़ी घोषणा
 यूपी पावर कारपोरेशन ने किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। इसके अनुसार, यूपीपीसीएल ने किसानों के लिए मुफ्त बिजली योजना के आवेदन की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया है। इसके तहत प्रदेश के किसानों को निजी नलकूप श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त बिजली योजना का पंजीकरण कराने का अंतिम मौका 30 सितंबर 2024 तक है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बुलडोजर पर सुप्रीम रोक को लेकर अनिल राजभर का बड़ा बयान
सुप्रीम कोर्ट के बुलडोजर एक्शन पर रोक लगाने के बाद विपक्ष जहां भाजपा सरकार पर हमलावर है। वहीं प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार की अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति जारी रहेगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रात्रि चौपाल में XEN बिजली प्रथम की गैरहाजिरी
उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक्सईएन की लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को जनता की समस्याओं को समझने और उनका निवारण करने का जिम्मा सौंपा था। इसके चलते प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने रात्रि चौपाल लगाई थी,
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी
जिला आपदा प्रबंधन विभाग ने आगामी 18 और 19 सितंबर को भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, इन दो दिनों में क्षेत्र में मूसलधार बारिश होने की आशंका है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो सकता है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुरादाबाद में कांग्रेस का प्रदर्शन 
योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने वाले पूर्व सांसद कुंवर दानिश अली ने बुधवार को मुरादाबाद में आयोजित विरोध प्रदर्शन में भाग नहीं लिया। जबकि मंगलवार को उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मंडल भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से इस विरोध में शामिल होने की अपील की थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

महोबा में भाजपा नेता की हत्या 
महोबा में भारतीय जनता युवा मोर्चा के चरखारी नगर अध्यक्ष सचिन पाठक की हत्या हो गई है। चरखारी-महोबा रोड पर सूपा मोड़ के पास देर रात कुछ बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया और लूटपाट की। बदमाशों ने सचिन से सोने की चार अंगूठी, गले की चेन, जेब में रखा कैश और दो मोबाइल लूट लिए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पुलिसवालों ने ही की थी भाजपा नेता से लूट
महोबा में भाजपा नेता के साथ लूट और फिर हत्या मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। मामले में असल लुटेरा पुलिस का एक सिपाही ही निकला। उसने ही सचिन पाठक के गले से सोने की चेन, अंगूठियां और मोबाइल फोन और कैश निकाल लिया था। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी सिपाही और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

गूगल फोटोज में आ गया इमेज फ्लिपिंग फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

19 Sep 2024 05:05 PM

नेशनल Google Photos Feature : गूगल फोटोज में आ गया इमेज फ्लिपिंग फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए एक बेहद अहम अपडेट आया है। गूगल फोटोज ने एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। इमेज फ्लिपिंग फीचर अब उपलब्ध... और पढ़ें