यूपी@7 : यूपी आरओ-एआरओ पेपर लीक कांड के मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा को बेल, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

यूपी आरओ-एआरओ पेपर लीक कांड के मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा को बेल, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Jul 24, 2024 19:47

UP Latest News : प्रयागराज से एक महत्वपूर्ण समाचार सामने आया है। उत्तर प्रदेश में आरओ-एआरओ परीक्षा पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा को इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई है। वहीं सड़क पर करंट लगने से गाजीपुर के नीलेश राय की मौत पर सियासी जंग छिड़ गई है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Jul 24, 2024 19:47

पेपर लीक कांड के मास्टर माइंड राजीव नयन मिश्रा को बेल मिली
प्रयागराज से एक महत्वपूर्ण समाचार सामने आया है। उत्तर प्रदेश में आरओ-एआरओ परीक्षा पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा को इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई है। यह खबर परीक्षा प्रणाली में सुधार की मांग कर रहे लोगों के लिए चिंता का विषय हो सकती है। हालांकि, राजीव नयन अभी जेल से नहीं छूट पाएगा। उस पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। जिसमें अभी जमानत मिलना बाकी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गाजीपुर के छात्र की करंट से मौत पर सियासत
सड़क पर करंट लगने से गाजीपुर के नीलेश राय की मौत पर सियासी जंग छिड़ गई है। पुलिस ने बताया कि छात्र की करंट लगने से मौत हुई है। परिजनों का कहना है कि यह प्रशासन की लापरवाही के कारण हुआ है। वहीं छात्र की मौत पर सियासत खेलते हुए भाजपा ने इसे दुर्घटना नहीं हत्या बताया है। आप को घेरते हुए राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल का भी बयान सामने आया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कांवड़ यात्रा को लेकर बोले राजभर 
उत्तर प्रदेश के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बरेली में हुई हिंसा की घटना पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह घटना निंदनीय है और सरकार इस पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि योगी सरकार में कोई भी बवाल करने वाला बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि पिछले सात वर्षों से उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त हो गया है, हालांकि कभी-कभी छिटपुट घटनाएं हो जाती हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फायरिंग
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कर्मचारी भाइयों को गोली लगने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की मेडिकल कॉलोनी में स्कूटी से रजिस्ट्रार कार्यालय दोनों भाई जा रहे थे। मिंटोई रोड के पास कुछ लोगों ने रोक कर फायर कर दिया। जिसमें दोनों भाई गंभीर घायल हो गये। बताया जा रहा है कि रंजिश और मुकदमेबाजी के विवाद के बाद यह घटना समाने आई है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सऊदी अरब में बैठे पति ने मेरठ में पत्नी की हत्या की दी सुपारी
मेरठ स्वाट टीम और थाना पल्लवपुरम ने मेरठ में गत दिनों महिला प्रियंका पर हुए जानलेवा हमले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में दो शूटरों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने बताया कि महिला प्रियंका के पति द्वारा सऊदी अरब से हत्या की सुपारी दी गई थी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 
यूपी में फर्जी जन्म प्रमाणपत्रों का बड़ा खुलासा
उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में फर्जी जन्म प्रमाणपत्रों के निर्माण का एक बड़ा मामला सामने आया है, जिसने प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों को चौंका दिया है। सलोन ब्लॉक के बाद अब छतोह ब्लॉक के नुरुद्दीनपुर गांव में भी इस प्रकार की जालसाजी का खुलासा हुआ है, जहां गांव की वास्तविक आबादी से 7,500 अधिक, कुल 10,151 फर्जी जन्म प्रमाणपत्र जारी किए गए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में आईएएस-पीसीएस अफसरों के तबादले
प्रदेश में नौकरशाही में एक बार फिर बड़ा फेरबदल किया गया है। आम बजट के एक दिन बाद बुधवार को प्रदेश सरकार ने आईएएस और पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इनमें मुख्य विकास अधिकारी स्तर के आईएएस अफसर भी हैं। इसके अलावा अन्य अधिकारियों को भी नई जगह तैनाती दी गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वकील ने जज से कहा-नौकर हैं, औकात में रहिए... सुनवाई आज ही होगी
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक वकील द्वारा न्यायिक मजिस्ट्रेट से अभद्रता की गई है। सिविल कोर्ट के अधिवक्ता ने न्यायिक मजिस्ट्रेट से अभद्रता के मामले में संबंधित न्यायिक मजिस्ट्रेट को ऑर्डरशीट जारी करने के आदेश दिए। इस ऑर्डरशीट को उन्होंने जिला जज को भेज दिया है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला। ऑर्डरशीट के अनुसार न्यायिक मजिस्ट्रेट अर्पित गोयल ने लिखा है कि उनके न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में परिवाद संख्या 30 832 सन् 23 संगीता बनाम सूर्यभान चौहान विचाराधीन चल रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

8 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें