यूपी@7 : हिंसा के चलते बहराइच में धारा 163 लागू, बिना आधार कार्ड के नहीं कर सकेंगे एंट्री, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

हिंसा के चलते बहराइच में धारा 163 लागू, बिना आधार कार्ड के नहीं कर सकेंगे एंट्री, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Oct 14, 2024 19:00

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए सांप्रदायिक तनाव के बाद प्रशासन ने जिले में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है।

Oct 14, 2024 19:00

हिंसा के चलते बहराइच में धारा 163 लागू
उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए सांप्रदायिक तनाव के बाद प्रशासन ने जिले में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। महाराजगंज इलाके में देवी दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान निकले जुलूस में पथराव और झड़प में 22 वर्षीय युवक की मौत के बाद, इलाके में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। हालात पर काबू पाने के लिए उत्तर प्रदेश के गृह सचिव संजीव गुप्ता और अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अमिताभ यश घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं। इस समय पूरे जिले में धारा 163 या निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बवाल के बाद बहराइच में इंटरनेट बंद
बहराइच के महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र में रविवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों में विवाद हो गया। आरोप है इस दौरान महराज गंज कस्बे में दूसरे समुदाय की ओर से पथराव और फायरिंग की गई। इसमें मूर्ति विसर्जन में शामिल रेहुवा निवासी राम गोपाल मिश्रा (22 वर्ष) गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। हिंसा के बाद जगह-जगह आगजनी हो रही है। प्रशासन ने जिले में इंटरनेट सेवा बंद भी बाधित कर दी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

तीन दिन बाद गैंगरेप पीड़िता का मेडिकल पूरा
गैंगरेप की शिकार हुई लालगंज के एक गांव की पीड़िता का आखिरकार तीन दिन बाद मेडिकल पूरा हो गया है। सोमवार को यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद आरोपियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि अब न्यायिक प्रक्रिया में तेजी आने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी अब किसी भी तरह से बचने के तरीके खोज रहे हैं और इसके लिए विभिन्न हथकंडे अपनाने की कोशिश कर रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री के साथ नजर आएंगे दोनों डिप्टी सीएम
उत्तर प्रदेश में आगामी 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा साबित हो सकते हैं। इन चुनावों का महत्व इस बात से और बढ़ जाता है कि ये महाराष्ट्र और झारखंड के चुनावों के साथ ही होने की संभावना है। भाजपा ने इन उपचुनावों की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ी है और पार्टी के शीर्ष नेता, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में, पूरे राज्य में जनसभाएं और रैलियां कर रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सहारनपुर में मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन
सहारनपुर में रविवार को लगभग 200 मुस्लिम महिलाएं और 20-25 बच्चों ने एकजुट होकर सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। बुर्का पहने महिलाएं हाथों में तिरंगा झंडा और 'आई लव नबी' के पोस्टर लिए हुए थीं। प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने जोरदार नारेबाजी की और अपने नबी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणियों के खिलाफ आवाज उठाई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा में आधुनिक ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लागू होगा
उत्तर प्रदेश को 'उत्तम प्रदेश' बनाने के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार लगातार सुधार और तकनीकी विकास की दिशा में काम कर रही है। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में आधुनिक और इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (ISTMS) लागू करने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन के तहत यह परियोजना न केवल यातायात प्रबंधन में सुधार लाएगी बल्कि सुरक्षा व्यवस्था को भी मजबूत बनाएगी। आईएसटीएमएस को 'तीसरी आंख' के रूप में देखा जा रहा है। जो पूरे ग्रेटर नोएडा क्षेत्र की निगरानी करेगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ना​बालिग किशोरी के साथ घिनौनी हरकत
चिनहट थाना क्षेत्र में शौच के लिए गई नाबालिग किशोरी के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। आरोप है कि तीन युवकों ने उसके साथ हैवानियत की और इसके बाद उसकी जान लेने की कोशिश की। किशोरी के बेसुध होने पर आरोपी उसे मरा समझकर भाग निकले। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज का बड़ा बयान
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने आगामी प्रयाग कुंभ मेले में गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़े के श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने इस फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि सनातन संस्कृति की सुरक्षा और संरक्षण आवश्यक है। श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्व जानबूझकर सनातन धर्म और उसकी परंपराओं का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने हाल के वीडियो और घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ लोग धार्मिक स्थलों पर अनुचित गतिविधियों के जरिए समाज में विघटन पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ वीडियो में गैर-हिंदुओं द्वारा धार्मिक स्थलों पर अपमानजनक हरकतें की गई हैं, जैसे थूकना और मूत्र त्यागना। उन्होंने इसे सनातन धर्म को भ्रष्ट करने की साजिश बताया और कहा कि अगर कुंभ जैसे धार्मिक समारोह में ऐसी हरकतें की गईं, तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read