Agra News : सीएम के कार्यक्रम को लेकर मंडलायुक्त और डीएम ने किया स्थल का निरीक्षण, दिए निर्देश

UPT | निरीक्षण करते अधिकारी 

Aug 23, 2024 21:24

जन्माष्टमी के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वीर शिरोमणि, राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का सुबह 10 बजे पुरानी मंडी चौराहा, ताजगंज में...

Agra News : जन्माष्टमी के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वीर शिरोमणि, राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का सुबह 10 बजे पुरानी मंडी चौराहा, ताजगंज में लोकार्पण एवं जनसभा का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसी कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को मण्डलायुक्त रितु माहेश्वरी और जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश 
निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त द्वारा सर्वप्रथम राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा स्थल पर जाकर समुचित व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिमा की साज-सज्जा के साथ-साथ पट्टिकाओं पर अंकित सूचना का बारीकी से निरीक्षण कर लिया जाए। जिससे किसी भी प्रकार की त्रुटि न होने पाये। इसके बाद मण्डलायुक्त ने सभा स्थल पर बनाये जा रहे मंच व दर्शक दीर्घा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम को देखते हुए मंच की सुदृढ़ता एवं साज-सज्जा का विशेष ध्यान दिया जाए। साथ ही दर्शक दीर्घा में भी समुचित व्यवस्थाएं जैसे बैठने के लिए कुर्सी, शीतल जल के साथ-साथ मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। मीडिया को कवरेज के लिए पर्याप्त स्थान चिन्हित कर मीडिया गैलरी बनाने के निर्देश दिए।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिए निर्देश
कार्यक्रम के दौरान कानून व्यवस्था के साथ-साथ मुख्यमंत्री के आगमन और प्रस्थान के लिए मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिए अपर पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मैट्रो के यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने पार्किंग व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए कि वीवीआईपी, वीआईपी पार्किंग के साथ-साथ जनसामान्य के लिए भी वाहन पार्किंग के लिए स्थान चिन्हित कर साइन बोर्ड लगाये जाएं। जिससे वाहन पार्किंग की कोई समस्या उत्पन्न न हो। 

यह लोग रहे मौजूद
निरीक्षण के दौरान विधायक डॉ.जीएस धर्मेंश, जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी, अपर पुलिस कमिश्नर केशव चौधरी, नगर आयुक्त अंकित खण्डेलवाल, अपर जिलाधिकारी (प्रोटोकॉल) प्रशान्त तिवारी, प्रभागीय निदेशक, सामाजिक वानिकी प्रभाग  आदर्श कुमार सहित प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।  

Also Read