Agra News : डीएम ने एसएन मेडिकल कॉलेज परिसर में कराए जा रहे कार्यों का किया निरीक्षण 

UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी 

Jul 20, 2024 23:38

जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने शनिवार को सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज परिसर में कराए जा रहे निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान...

Agra News : जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने शनिवार को सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज परिसर में कराए जा रहे निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसएन मेडिकल कालेज के प्रचार्य प्रशांत गुप्ता ने बताया कि कॉलेज परिसर में क्रिटीकल केयर यूनिट, मोर्चरी, पोस्टमार्टम हाउस, मेडिसिन ब्लाक के साथ-साथ इमरजेंसी व ट्रामा सेन्टर (200 बेड) आदि का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिससे आमजन को अधिक से अधिक संस्थान द्वारा स्वास्थ्य सुविधायें दी जा सकेंगी। 

अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश
निरीक्षण के दौरान उन्होंने आगरा मेट्रो कॉरपोरेशन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके कार्यक्षेत्र के अलावा जहां भी मेट्रो कारपोरेशन का निर्माण से सम्बन्धित सामग्री तथा मशीने आदि रखी हैं। उन्हें 30 जुलाई तक हटवाना सुनिश्चित करें, ताकि उस स्थान का उपयोग कर संबंधित कार्यदायी संस्था अपने कार्यों को ससमय पूर्ण करा सके। साथ ही उन्होंने प्रोजेक्ट मैनेजर उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम को निर्देश दिए कि 1 अगस्त से अपना निर्माण कार्य आरम्भ कराना सुनिश्चित करें और यदि कोई समस्या आती है तो उससे उन्हें अवगत करायें। दोनों संस्थायें आपस में समन्वय कर जनहित में कराये जा रहे विकास कार्यों को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
 
इनर रोड़ में किसी भी प्रकार की कमी हो तो कार्यदायी संस्था से कराएं पूरा
लेडी लायल अस्पताल के पास कराये जा रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए उन्होंने परियोजना प्रबन्धक सीएनडीएस को निर्देश दिया कि कार्य क्षेत्र से मिट्टी आदि हटवाना सुनिश्चित करें और 1 अगस्त से प्रस्तावित निर्माण कार्य को आरम्भ कराना सुनिश्चित करें। जिस पर मेट्रो कारपोरेशन द्वारा बताया गया कि उक्त के लिए कार्यदायी संस्था को एनओसी दे दी गई है। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने आगरा मेट्रो कारपोरेशन के द्वितीय चरण के निर्माण कार्य को दृष्टिगत रखते हुए सीएनडीएस के परियोजना प्रबन्धक को निर्देश दिए कि एसएन मेडिकल कालेज में इमरजेंसी वार्ड व ट्रामासेंटर तक मरीजों तथा तिमारदारों को पहुंचने में किसी भी प्रकार की समस्या न हो। इसको लेकर सभी व्यवस्थायें पहले से ही सुनिश्चित करें। उन्होंने अपर आयुक्त पुलिस यातायात से समन्वय स्थापित करते हुए कार्यों को पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए। जिससे आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने प्राचार्य एसएन मेडिकल कालेज को निर्देश दिए कि इनर रोड़ में किसी भी प्रकार की कमी हो तो उसे कार्यदायी संस्था के माध्यम से पहले से ही पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। 

यह अधिकारी रहे मौजूद
निरिक्षण के दौरान आगरा मेट्रो कारपोरेशन के अनिल राय, प्रोजेक्ट मैनेजर यूपीआरएनएन बृज बिहारी चाहर व बीके सोनी, प्राचार्य एसएन मेडिकल कालेज डॉ.प्रशान्त गुप्ता, परियोजना प्रबन्धक सीएनडीएस भुपेन्द्र सिंह सहित सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।  

Also Read