बदलता उत्तर प्रदेश : आगरा को मिला एक और वंदेभारत सुपरफास्ट ट्रेन का तोहफा

UPT | वंदेभारत सुपरफास्ट ट्रेन

Aug 02, 2024 02:58

ताजनगरी आगरा को एक और वंदेभारत सुपरफास्ट ट्रेन का तोहफा मिला है। 2 सितंबर से आगरा कैंट स्टेशन से उदयपुर तक वंदेभारत ट्रेन की शुरूआत होगी। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन...

Agra News : ताजनगरी आगरा को एक और वंदेभारत सुपरफास्ट ट्रेन का तोहफा मिला है। 2 सितंबर से आगरा कैंट स्टेशन से उदयपुर तक वंदेभारत ट्रेन की शुरूआत होगी। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन, सोमवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को चलेगी। केवल पौने नौ घंटे में यह ट्रेन आगरा से उदयपुर तक की यात्रा पूरी करेगी, जिससे यात्रियों को बहुत सुविधा मिलेगी।

2 सितंबर से शुरू किया जाएगा
उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने जानकारी दी कि ट्रेन संख्या 20981 का संचालन उदयपुर से आगरा कैंट के बीच 2 सितंबर से शुरू किया जाएगा। यह ट्रेन उदयपुर से सुबह 5:45 बजे रवाना होगी और दोपहर 2:30 बजे आगरा कैंट पहुंचेगी। आगरा कैंट से यह ट्रेन अपराह्न 3 बजे रवाना होकर रात 11:45 बजे उदयपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन, सोमवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को उदयपुर-आगरा के बीच चलेगी। अन्य तीन दिन, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को यह ट्रेन जयपुर-उदयपुर के बीच चलेगी। पहले यह ट्रेन केवल जयपुर और उदयपुर के बीच चलती थी, लेकिन यात्री नहीं मिलने के कारण इसे आगरा कैंट तक बढ़ाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : बदलता उत्तर प्रदेश : वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर बैलास्टलेस ट्रैक का निर्माण, नई तकनीक से होगा स्पीड में सुधार

ट्रेन के स्टॉप
इस ट्रेन का प्रमुख स्टॉपेज राणा प्रताप नगर, मावली, चंदेरिया, कोटा, सवाई माधोपुर और गंगापुर सिटी स्टेशन पर होगा। अभी तक रेलवे ने इस ट्रेन का किराया तय नहीं किया है, लेकिन इसकी शुरुआत से यात्रियों को ताज नगरी से उदयपुर तक की यात्रा में अधिक सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ें : मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला, हिंदू पक्ष की याचिकाओं पर सुनवाई होगी

वंदेभारत ट्रेन की सुविधा
वंदेभारत ट्रेन की सुविधा और गति को देखते हुए यह उम्मीद की जा रही है कि यह ट्रेन यात्रियों के बीच बहुत लोकप्रिय होगी। इस नई ट्रेन के शुरू होने से आगरा और उदयपुर के बीच यात्रा और अधिक सुविधाजनक और समय बचाने वाली हो जाएगी। यह ट्रेन न केवल यात्रियों को समय पर गंतव्य तक पहुंचाएगी, बल्कि उन्हें आरामदायक यात्रा का अनुभव भी कराएगी। 

Also Read