Agra News :  स्वामी प्रसाद मौर्य की पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, अखिल भारत हिंदू महासभा ने कराई एफआईआर

UPT | स्वामी प्रसाद मौर्य की पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज,

May 15, 2024 21:24

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य विगत तीन मई को अपनी पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के लिए चुनाव प्रचार करने और जनसभा के लिए आगरा के फतेहाबाद आए थे। फतेहाबाद तिराहे पर अखिल...

Agra News (Prdeep Kumar Rawat) : देश में लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है। फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह के खिलाफ सदर थाना में मुकदमा दर्ज हुआ है। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने पिछले दिनों सदर थाना पर प्रदर्शन कर मुकदमा दर्ज नहीं किए जाने पर डीएम आवास पर प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। होतम सिंह निषाद ने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता फेंकने वाले का हाथ काटने पर 11 लाख रुपये का इनाम और उनके काफिले को काले झंडे दिखाकर स्याही फेंकने वाले की जीभ काटने पर भी 11 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया था।

11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा
राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य विगत तीन मई को अपनी पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के लिए चुनाव प्रचार करने और जनसभा के लिए आगरा के फतेहाबाद आए थे। फतेहाबाद तिराहे पर अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को रोक कर हंगामा किया था। काले झंडे दिखाए और स्याही भी फेंकी थी। पुलिस ने लाठियां फटकार कर सभी को खदेड़ दिया था। इसके बाद डौकी के पास पेंतीखेड़ा में चुनावी जनसभा के संबोधन के दौरान योगी यूथ बिग्रेड के महानगर अध्यक्ष धर्मेंद्र धाकड़ ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका था। जूता स्वामी प्रसाद मौर्य को नहीं लगा था। इसके बाद होतम सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इसमें उन्होंने घटना को अंजाम देने वाले का हाथ और जीभ काटकर लाने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं
योगी यूथ बिग्रेड के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर अजय कुमार तोमर और जूता फेंकने वाले संगठन के पदाधिकारी धर्मेंद धाकड़ ने कहा कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरित मानस के साथ ही हिंदू-देवी देवताओं को लेकर विवादित बयान देते हैं, जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं। सहायक पुलिस आयुक्त सदर पीयूष कांत ने बताया कि अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट की शिकायत पर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, मामले में सबूत जुटाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।    

Also Read