लकड़ी माफिया का तांडव : वन रेंजर की गाड़ी पर हमला, टायरों में घुसेड़ी कीलें

UPT | जैतपुर थाना

Oct 20, 2024 17:25

दिनेश कुशवाहा ने 18 अक्टूबर को रेंजर अमित कुमार और डिप्टी रेंजर धर्मेंद्र माथुर को फोन करके धमकी दी कि अगर वे क्षेत्र में आएंगे, तो उन्हें देख लिया जाएगा...

Short Highlights
  • लकड़ी माफिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
  • वन विभाग के अधिकारियों को दी थी धमकी 
  • टायर में कीलें घुसाने का आरोप
Agra News : आगरा के जैतपुर थाना क्षेत्र में अक्टूबर में अवैध लकड़ी कटाई के खिलाफ वन विभाग ने लकड़ी माफिया दिनेश कुशवाहा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। इस मामले के बाद, दिनेश कुशवाहा ने 18 अक्टूबर को रेंजर अमित कुमार और डिप्टी रेंजर धर्मेंद्र माथुर को फोन करके धमकी दी कि अगर वे क्षेत्र में आएंगे, तो उन्हें देख लिया जाएगा। इस घटना के अगले दिन, कमतरी गांव में अमित कुमार की गाड़ी पर हमला किया गया, जिसमें पथराव और टायरों में कीलें ठोंकी गईं।

गाड़ी के शीशे टोड़ने का आरोप
दरअसल, शुक्रवार की रात, रेंजर अमित कुमार अपने सहयोगियों के साथ अवैध कटाई की जानकारी पर कमतरी पहुंचे थे। उन्होंने गाड़ी पुल के पास फैक्टरी के निकट खड़ी की थी और जब वे वापस लौटे, तो देखा कि गाड़ी के शीशे टूटे हुए थे और बोनट पर पत्थर पड़े थे। इसके अलावा, टायरों में भी कीलें घुसी हुई थीं, जिससे यह साफ हो गया कि यह सब जानबूझकर किया गया था।



आरोपियों की पहचान के लिए कार्रवाई
इस घटना के संबंध में जैतपुर थाना के थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है। डिप्टी रेंजर ने यह भी बताया कि 17 अक्टूबर को कटाई के मामले के बाद उन्हें धमकी दी गई थी। इस धमकी के समय फोन पर दिनेश कुशवाहा के साथ अन्य लोगों की आवाज भी सुनाई दे रही थी, जिससे वन विभाग के कर्मी और अधिकारी डर के साये में जी रहे हैं।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा से जुड़ी बड़ी खबर : नेपाल भागना चाहते थे आरोपी, पुलिस की पूछताछ में सामने आई वजह

Also Read