जमीन को लेकर सगे भाइयों में विवाद : एक-दूसरे पर लाठी-डंडे, सरिया और पत्थर से किया हमला, बड़े भाई की मौत

UPT | जमीन को लेकर सगे भाइयों में विवाद

Oct 20, 2024 20:35

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गढ़िया आरोंज में सगे भाइयों के बीच पैतृक जमीन को लेकर रविवार सुबह छह बजे विवाद हो गया।

Short Highlights
  • जमीन को लेकर सगे भाइयों में विवाद
  • ईंट और सरिया से किया प्रहार
  • बड़े भाई की हो गई मौत
Firozabad News : फिरोजाबाद के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गढ़िया आरोंज में सगे भाइयों के बीच पैतृक जमीन को लेकर रविवार सुबह छह बजे विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों से जमकर लाठी, डंडे, सरिया और पत्थर चले। इस झगड़े में बड़े भाई के सिर में सरिया और ईंट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे में तीन अन्य लोगों को भी गंभीर चोटें आईं।

डॉक्टरों ने मृत घोषित किया
झगड़े के बाद गंभीर हालत में चारों लोगों को परिजन अस्पताल लाए। जहां डॉक्टरों ने गिरीश चंद्र को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य घायलों का उपचार शुरू कर दिया गया। गढ़िया आरोंज निवासी गिरीश चंद्र का छोटे भाई मायाराम से जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चला आ रहा था। रविवार सुबह छह बजे दोनों भाई आमने-सामने आ गए। 
<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/tvdLIrMBImk?si=Cc0BCOr_0Wnxcfmh" title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" referrerpolicy="strict-origin-when-cross-origin" allowfullscreen></iframe>
ईंट और सरिया से किया प्रहार
इसके बाद दोनों के स्वजनों में जमकर लाठी-डंडे, सरिया और पत्थर चले। इस दौरान दोनों पक्षों से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। झगड़े के दौरान बड़े भाई गिरीश चंद्र के सिर में सरिया और ईंट से प्रहार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। इसके साथ ही तीन अन्य लोग भी घायल हो गए।

पुलिस ने शव को कब्जे में लिया
झगड़े से गांव में चीख-पुकार और अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस घायलों को लेकर अस्पताल आई। इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक ने गिरीश चंद्र को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज भेज दिया। गंभीर रूप से घायल मृतक के बेटे रामनरेश और शुभनरेश के साथ-साथ दूसरे भाई का बेटा भूपेंद्र उर्फ रामू भी घायल हो गया। तीनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

मामले में दर्ज हुआ मुकदमा
इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि गढ़िया आरोंज में जमीनी बंटवारे को लेकर दो भाइयों में झगड़ा हो गया। जिसमें एक भाई के सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मृत्यु हो गई है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read