Agra News : डिजिटल अरेस्ट होने से बचा व्यापारी, बीड़ी कारोबारी ने रिकॉर्डिंग कर ऐसे बचाई जान...

UPT | बीड़ी कारोबारी को डिजिटल अरेस्ट करने की कोशिश करता फर्जी पुलिस अफसर।

Oct 19, 2024 12:05

ताजनगरी में डिजिटल अरेस्ट के मामले पुलिस की तमाम कवायदों के बावजूद थमते दिखाई नहीं दे रहे हैं। साइबर ठगों ने लोहामंडी निवासी बीड़ी कारोबारी अतुल कुमार को डिजिटल अरेस्ट करने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी...

Agra News : ताजनगरी में डिजिटल अरेस्ट के मामले पुलिस की तमाम कवायदों के बावजूद थमते दिखाई नहीं दे रहे हैं। साइबर ठगों ने लोहामंडी निवासी बीड़ी कारोबारी अतुल कुमार को डिजिटल अरेस्ट करने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी सजगता से बच निकले, अन्यथा साइबर फ्रॉड उनको झांसे में लेकर लाखों का खेल कर देते। साइबर अपराधियों ने उन्हें पुलिस अधिकारी बनकर फोन किया था, लेकिन अपनी समझदारी एवं सूझबूझ से बच गए। उन्होंने इस मामले में साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। 

ये है पूरा मामला
बीड़ी कारोबारी अतुल ने बताया कि गुरुवार की शाम सवा चार बजे काॅल आई। उसने खुद को कोरियर सर्विस का एग्जीक्यूटिव बताया। उन्हें बताया गया कि उनके आधार कार्ड पर एक कोरियर बुक हुआ था, जो मुंबई से ताईवान जाना था। उनके इस कोरियर में नारकोटिक्स का आइटम पकड़ा गया है। अब इस मामले को क्राइम ब्रांच देख रही है। उनकी कॉल को ट्रांसफर कर रहा है। एक युवक ने वीडियो काॅल पर बात की। वह पुलिस की वर्दी में था। पीछे पुलिस का बोर्ड भी नजर आ रहा था। उसने कहा कि आपको डिजिटल अरेस्ट किया गया है। उन्होंने इसका कारण पूछा। इस पर बताया कि उनके आधार कार्ड से दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु में बैंक खाते खोले गए हैं। उन्हें पुलिस की वर्दी वाले युवक ने कोरियर में ड्रग्स पकड़े जाने और 250 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग में फंसने का आरोप लगाकर धमकाया गया। 

पहले ही शुरू की स्क्रीन रिकॉर्डिंग 
कारोबारी ने बताया कि उन्होंने पहले ही स्क्रीन रिकॉर्डिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने पुलिस वाले को बताया कि पूरा कॉल रिकॉर्ड हो रहा है। यह अभी कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वॉयरल हो जाएगा। इतना सुनते ही सामने वाले ने फोन काट दिया। इस घटना के बाद साइबर सेल में उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है।

Also Read