यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा : वर्दी पहनकर परीक्षा देने पहुंचा सीआरपीएफ जवान, बोला-अपने प्रदेश में करना चाहता है नौकरी

UPT | परीक्षा देने पहुंचा सीआरपीएफ जवान

Aug 24, 2024 21:29

एक सीआरपीएफ जवान अपनी सरकारी वर्दी पहनकर परीक्षा देने पहुंचा। यह घटना जलेसर रोड स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में हुई, जहां सुबह की पाली में परीक्षा आयोजित की जा रही थी...

Short Highlights
  • सीआरपीएफ जवान वर्दी पहनकर परीक्षा देने पहुंचा
  • जवान की इच्छा अपने गृह राज्य में नौकरी करने की है
  • उचित जांच के बाद परीक्षा देने की अनुमति दी गई
Firozabad News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान फिरोजाबाद में एक अनोखा मामला देखने को मिला। जब एक सीआरपीएफ जवान अपनी सरकारी वर्दी पहनकर परीक्षा देने पहुंचा। यह घटना जलेसर रोड स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में हुई, जहां सुबह की पाली में परीक्षा आयोजित की जा रही थी। इस घटना ने परीक्षा केंद्र पर मौजूद सभी लोगों को चौंका दिया।

अपने प्रदेश में करना चाहता है नौकरी
इस जवान की पहचान विपिन के रूप में हुई, जो अलीगढ़ का रहने वाला है। वर्तमान में वह पुणे में सीआरपीएफ में तैनात है। विपिन ने बताया कि उसे 10 दिनों की छुट्टी मिली थी, जिसके चलते वह घर आया था। इसी दौरान यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का अवसर मिला, जिसे उसने नहीं गंवाना चाहा। उसने स्पष्ट किया कि वह सीआरपीएफ में संतुष्ट है, लेकिन उसकी इच्छा अपने गृह राज्य में सेवा करने की है।



यूपी पुलिस में अपने प्रदेश की सेवा का अवसर
विपिन ने अपने निर्णय के पीछे के कारणों को समझाते हुए कहा कि सीआरपीएफ में उसे अक्सर राज्य से बाहर तैनात किया जाता है, जबकि यूपी पुलिस में रहकर वह अपने प्रदेश की सेवा कर सकेगा। उसने यह भी संकेत दिया कि अगर उसे यूपी पुलिस में नौकरी मिलती है, तो वह सीआरपीएफ की नौकरी छोड़ने पर विचार कर सकता है।

जांच के बाद दी गई परीक्षा की अनुमति
बताया जा रहा है कि परीक्षा केंद्र पर विपिन के पहुंचने का तरीका काफी ध्यान आकर्षित करने वाला रहा। वह अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल पर आया था। शुरू-शुरू में, सुरक्षा जांच पर तैनात अधिकारी उसकी वर्दी देखकर चौंक गए, लेकिन उचित जांच के बाद उसे परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति दे दी गई। 

ये भी पढ़ें - चार समन और तीन वारंट : बुलंदशहर सदर से भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी को हाईकोर्ट से मिली राहत

Also Read