Agra News :  देश को मजबूत करने के लिए शत प्रतिशत मतदान अति आवश्यक 

Uttar Pradesh Times | Voting Right

Jan 25, 2024 17:13

दुनियां के किसी भी राष्ट्र को सशक्त बनाने में मतदाताओं की एक अहम भूमिका होती है। अगर शत प्रतिशत मतदान होगा तो एक बेहतर और अच्छी सरकार देश को मिलेगी जो राष्ट्र की बेहतरी के लिए काम...

Short Highlights
  • लोकतंत्र की नींव हैं चुनाव 
  • अपने मतदान के प्रति बनें जिम्मेदार 
  • राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दौरान सतर्क आगरा प्रशासन 
Agra News : दुनियां के किसी भी राष्ट्र को सशक्त बनाने में मतदाताओं की एक अहम भूमिका होती है। अगर शत प्रतिशत मतदान होगा तो एक बेहतर और अच्छी सरकार देश को मिलेगी जो राष्ट्र की बेहतरी के लिए काम करेगी। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपनी ताकत को पहचानते हुए मतदान का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान अति आवश्यक है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आगरा प्रशासन द्वारा जिले में जगह-जगह मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। रंगोली प्रतियोगिता, मतदाता हस्ताक्षर अभियान, मतदान संबंधी पोस्टर्स / बैनर्स की सेंट जॉन्स कॉलेज में आयोजित की गई प्रदर्शनी, मतदाताओं को जागरूक किया गया। 

लोकतंत्र की नींव हैं चुनाव 
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आगरा प्रशासन में भी लोगों को जागरूक करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि किसी भी सशक्त लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए किसी भी चुनाव में मतदान करना आवश्यक है। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए एक वृहद स्तर पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजित किया गया है। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए हर हर वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजित किया जाता है। इस बार प्रयास किया गया है कि अधिक से अधिक लोग जागरूक हो सके और आगामी चुनाव में अपने मत का प्रयोग कर मजबूत सरकार बना सकें।

अपने मतदान के प्रति बनें जिम्मेदार 
जिलाधिकारी ने कहा कि देश को मजबूत करने के लिए प्रत्येक मतदाता का कर्तव्य है कि वह मतदान अवश्य करें। दुनियां के किसी भी देश को तभी मजबूत किया जा सकता है जब शत प्रतिशत मतदाता हो।अपने मतदान का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि आगरा प्रशासन द्वारा जनपद के विभिन्न जगहों पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने प्रयास किया है कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। इसके लिए समाज के प्रबुद्धगण को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि हम आगे भी प्रयास करेंगे कि लोगों को इस तरह जागरूक किया जाए कि वह अपने मतदान के प्रति जिम्मेदार बन सकें। डीएम ने कहा कि आगरा प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वह आगामी सभी चुनावों में अपने मत का प्रयोग करें।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दौरान सतर्क आगरा प्रशासन 
वरिष्ठ मतदाता, ट्रांसजेंडर, बीएलओ, सुपरवाइजर, स्वीप तथा विभिन्न संस्थाओं को चुनाव कार्यों में सहयोग देने के लिए सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर रंगोली प्रतियोगिता, मतदाता हस्ताक्षर अभियान, मतदान संबंधी पोस्टर्स/ बैनर्स की प्रदर्शनी लगाईं गई जिसका डीएम एवं मतदाताओं द्वारा अवलोकन किया गया। इस दौरान मतदाताओं को शपथ दिलाई गई कि वह आगामी सभी चुनावों में मतदान कर अपनी जिम्मेदारी को अवश्य निभाएंगे।

Also Read