ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सदस्य गिरफ्तार : यात्रियों को जहरखुरानी का शिकार बनाते थे, लूटा गया सामान भी बरामद

UPT | जीआरपी की गिरफ्त में आरोपी।

Oct 04, 2024 22:19

जीआरपी ने शातिर दो ज़हर खुरानो को पकड़ा है, जो ट्रेन में यात्रियों के साथ दोस्ताना व्यहवार कर उनके साथ लूटपाट किया करते थे। पकड़े गये बदमाशों से चोरी का सामान बरामद हुआ।

Mathura News : ट्रेनों में यात्रियों को जहरखुरानी का शिकार बनाकर लूटपाट करने वाले एक शातिर गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरोह ने यात्रियों को अपने जाल में फंसाकर उनके सामानों की लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया था। जीआरपी (गवर्नमेंट रेलवे पुलिस) ने मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए गिरोह के सदस्यों को पकड़ा और उनके पास से लूटे गए सामान को बरामद किया है।

कैसे करते थे लूटपाट
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए इन बदमाशों की रणनीति बेहद शातिर थी। ट्रेन में सफर के दौरान ये गिरोह पहले यात्रियों से दोस्ती गांठते थे। उनके साथ लच्छेदार बातें करके उनकी सहानुभूति और विश्वास जीतते थे। इसके बाद, मौका देखकर यात्रियों को नशीला पदार्थ मिलाकर चाय या कोल्डड्रिंक पीने के लिए देते थे। इनके बातचीत का तरीका इतना भरोसेमंद होता था कि यात्री मना करने की स्थिति में नहीं रहते थे और उनके जाल में फंस जाते थे। नशीली चीज के असर से बेहोश होते ही ये शातिर लुटेरे यात्रियों के कीमती सामान, मोबाइल और नकदी लेकर फरार हो जाते थे।

कुछ दिन पहले गिरोह ने मथुरा-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन में इसी तरह की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले की जांच कर रही जीआरपी को सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने सक्रिय होकर आरोपियों को पकड़ने की योजना बनाई। 

जीआरपी की कार्यवाही और बरामदगी
सीओ जीआरपी नजमुल हुसैन नकबी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अली मोहम्मद और अशरफ अली के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से यात्रियों से लूटा गया सामान भी बरामद किया है, जिसमें मोबाइल, नकदी और अन्य कीमती वस्तुएं शामिल हैं। फिलहाल, गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस की टीमें सक्रिय हैं और उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। जीआरपी ने यात्रियों से अपील की है कि ट्रेन में यात्रा के दौरान अनजान लोगों से कोई भी खाद्य या पेय पदार्थ न लें, ताकि इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके। 

Also Read